ब्राह्मण महापंचायत में ब्रजेश पाठक ने की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ

आगरा. उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी (BJP) समेत सभी राजनीतिक दलों ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. सत्ताधारी बीजेपी समेत सभी दल समाज के हर वर्ग को अपने पक्ष में करने के लिए सामुदायिक सम्मेलन आयोजित कर रहे हैं. ताजनगरी में ब्राह्मण समाज ने सोमवार को सूरसदन प्रेक्षागृह में सनातन विचार मंच के बैनर तले ब्राह्मण महापंचायत (Brahmin Mahapanchayat) का आयोजन किया था.

यह आयोजन इस कदर विवादों में घिरा कि प्रदेश सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) से कुछ ब्राह्मण नेताओं की तीखी बहस हो गई. हालात बिगड़ते देख ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लोगों को समझाकर हालात को सामान्य किया. कार्यक्रम को लेकर तमाम ब्राह्मण संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य पूरे उत्साह के साथ आगरा के सूर सदन पहुंचे.

कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मण संगठनों के कुछ नेताओं ने आयोजन समिति पर कार्यक्रम को बीजेपी का राजनीतिक रंग देने का आरोप लगा दिया. महापंचायत में 2 पक्षों के बीच झड़प होने लगी. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को स्थिति सामान्य करने के लिए खुद मंच पर चढ़ना पड़ा.

महापंचायत में प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक अपना संबोधन दे रहे थे और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उनकी नीतियों की तारीफ की, जिसका ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ नेता मधुसूदन शर्मा और अन्य लोगों ने विरोध प्रकट करना शुरू कर दिया. इन लोगों का कहना था कि यह सनातन विचार मंच कार्यक्रम है, राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए. इतना ही नहीं दोनों तरफ से जमकर नोकझोंक भी हुई.

इसके बाद कार्यक्रम में शामिल होने आए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंच पर पहुंचकर स्थिति को सामान्य करने की कोशिश की. इसके बाद मामला शांत हो गया. दरअसल यह कार्यक्रम गैर राजनीतिक था, लेकिन लगभग सभी दलों से जुड़े कद्दावर ब्राह्मण नेता ब्राह्मण महापंचायत में पहुंचे थे. यही वजह रही कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की तारीफ होते ही कुछ लोग विरोध करने लगे. ऐसे में ब्राह्मण समाज के प्रमुख नेता मधुसूदन शर्मा ने राजनीतिक बातें होने पर सख्त एतराज जताया.

Related Articles

Back to top button