अजमेर जिले में निकाय चुनाव प्रचार जोरो पर, इस तरह से हो रही है तैयारियां

अजमेर , राजस्थान निकाय चुनाव 2021 के तहत अजमेर नगर निगम सहित जिले की किशनगढ़ नगर परिषद तथा केकड़ी, सरवाड़, बिजयनगर नगरपालिकाओं में 28 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए चुनाव प्रचार पूरे योवन पर है।


प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी के अलावा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के अलावा आम आदमी पार्टी से उम्मीदवार अपनी तकदीर अजमा रहे हैं। लेकिन कमोबेश 80 फीसदी वार्डों में निर्दलीय और बागियों ने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के हाथ पांव फुला रखे है।

ये भी पढ़े – त्रिपुरा में जिला परिषद चुनाव अकेले लड़ेगी आईपीएफटी

ऐसे में कई वार्ड ऐसे है जहां कांग्रेस-भाजपा के बीच सीधा मुकाबला देखने के बजाय निर्दलीयों अथवा बागियों के साथ मुकाबला दिखाई दे रहा है। अजमेर नगर निगम के 80 वार्डों के लिए 382 उम्मीदवार, किशनगढ़ नगर परिषद के 60 वार्डों के लिए 252 उम्मीदवार, केकड़ी नगरपालिका के 40 वार्डों के लिए 105 उम्मीदवार, सरवाड़ नगरपालिका के 25 वार्डों के लिए 62 उम्मीदवार तथा बिजयनगर के 35 वार्डों के लिए 119 उम्मीदवार चुनाव के मैदानी जंग में अपनी किस्मत आजमा रहे है।


जिले में सर्वाधिक रोचक मुकाबला किशनगढ़ में देखने को मिल रहा है जहां विधायक सुरेश टांक ने किशनगढ़ विकास के मुद्दे पर कांग्रेस व भाजपा को धता बताते हुए तीसरे मोर्चे के रूप में किशनगढ़ प्रगति मंच से अधिकांश वार्डों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर राजनीतिक दलों को पसीना ला दिया है। यहां सांसद भागीरथ चैधरी की प्रतिष्ठा दांव पर है।


हालांकि मतदान में तीन दिन का समय शेष है लेकिन चुनाव प्रचार का शोर कल 26 जनवरी की शाम सायं पांच बजे थम जाएगा। फिर प्रत्याशी बिना शोर किए दरवाजे दरवाजे जनसंपर्क की राह पकड़ेंगे। इधर, जिला निर्वाचन कार्यालय ने मतदान कीसभी तैयारियां पूरी कर ली है। मतदान ईवीएम मशीन के जरिए कराया जाएगा और अजमेर में 27 तारीख को अंतिम प्रशिक्षण के भाद मतदान दल मतदान केंद्रों के लिए रवाना किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button