कोरोना वायरस के चलते भारत मे मास्क की कालाबाजारी जोरों से चल रही है, मथुरा में पकड़ा गया एक मेडिकल संचालक

चीन से शुरू हुआ कोरेना वायरस  दुनिया के करीब 125 देशों में अपने पैर पसार चुका  है । w h o ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है । भारत  में भी कोरोना वायरस के चलते अलर्ट जारी कर दिया गया है और भारत सरकार ने लोगो से अपील की है कि कोरोना वायरस से डरे नही बल्कि इससे बचे और कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथों को बार सेनेटाइजर से धोए और चहरे पर मास्क लगा कर रखे । वही भारत मे मास्क ओर सेनेटाइजर ऊंची कीमत पर बिक रहे है।

देश मे कोरोना वायरस की दहशत है और कोरोना वायरस के डर से इस समय मथुरा में मास्क की कालाबाजारी जोरों से चल रही है। जंहा 10 रुपए की कीमत का मास्क को 50 रुपए में बिक रहा है और करीब 60 रुपए की कीमत वाला मास्क 250 रुपए में बिक रहा था । मथुरा के औषधि निरीक्षक मथुरा अनिल कुमार आनंद ने एक मेडिकल पर छापामार  कार्यवाही करते हुए  मास्क की कालाबाजारी करते हुए  पकड़ा है।

दरसल पूरा मामला मथुरा से जिला अस्पताल के सामने बंसल मेडिकल स्टोर का है। यहां कई दिनों से  मास्क की कालाबाजारी करने की शिकायत आ रही  थी। कालाबाज़ारी की शिकायत पर औषधि निरीक्षक मथुरा अनिल कुमार आनन्द ने इस मेडिकल पर एक बच्चा भेजकर दो मास्क मंगवाए। मेडिकल संचालक ने 50 व 250 रुपए के दो मास्क बच्चे को दिए। मास्क के साथ मेडिकल संचालक ने कोई बिल नहीं दिया। औषधि निरीक्षक ने पाया कि 10 रुपए की कीमत वाले मास्क 50 रुपए व 60 रुपए वाले की कीमत वाले मास्क को 250 रुपए में बेचा ।

मौके पर पहुचे औषधि निरीक्षक ने मेडिकल से मास्क व दो दवाओं के सैंपल ले लिए। खुद को फंसता देख मेडिकल संचालक ने एक भाजपा नेता के जरिए औषधि निरीक्षक पर दवाब बनाने की कोशिश की। औषधि निरीक्षक ने दवाब को धता बताते हुए मेडिकल संचालक पर कार्यवाही की बात कही है।

Related Articles

Back to top button