बीएल संतोष का निर्देश फिजूलखर्ची पर लगे रोक, मीडिया से करें तथ्यपरक बातें

अगर राष्ट्रीय संगठन मंत्री के निर्देश पर अमल किया गया तो भाजपा के मीडिया विभाग में पार्टी के फंड से अब पत्रकारों को चाय नहीं मिलेगी।

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने मंगलवार को प्रदेश मुख्यालय पर मीडिया विभाग के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जो काम करेगा वही टीम में रहेगा और निर्देश दिया कि मीडिया में तथ्यपरक बातें ही जानी चाहिए। उन्होंने भाजपा के सभी प्रवक्ताओं, मीडिया प्रभारी व सभी सह मीडिया प्रभारी और सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को एक साथ बैठाकर उनके द्वारा संचालित गतिविधियों के बारे में पूछताछ की।
बैठक की शुरूआत मीडिया विभाग की कार्यप्रणाली के बारे में पूछताछ से हुई। पूछताछ में यह बात निकलकर आयी कि मीडिया विभाग में चाय ज्यादा बनती है। इस पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री ने कहा कि अगर ज्यादा खर्च आ रहा है तो चाय बनना बंद होना चाहिए। अगर बहुत आवश्यक हो तो बाहर से मंगाना चाहिए। यह बात अलग है कि भाजपा संस्कृति और संस्कारों की बात करती है। अतिथि देवो भव की अपने देश में मान्यता है फिर भी केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार होने के बावजूद भाजपा का मीडिया विभाग अतिथि सत्कार भार उठाने में असमर्थ है। अब इसे फिजूलखर्ची रोकने की कवायद समझा जाय या फिर वास्तव में भाजपा पत्रकारों की आवभगत में इतना अधिक खर्च कर रही है कि उसे झेल पाना पार्टी के लिए संभव नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी चाय पर चर्चा करते हैं लेकिन अब भाजपा के मीडिया विभाग में चाय पर चर्चा पर विराम लग सकता है। अगर राष्ट्रीय संगठन मंत्री के निर्देश पर अमल किया गया तो भाजपा के मीडिया विभाग में पार्टी के फंड से अब पत्रकारों को चाय नहीं मिलेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने कहा कि पार्टी के मीडिया, सोशल मीडिया विभाग की संयुक्त बैठक में मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमें तथ्यपरक ढ़ग से अपनी बात को रखना चाहिए। सभी विषयों पर पार्टी की तरफ से प्रतिक्रिया देना भी जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। ऐसे में त्वरित ढ़ग से सोशल मीडिया पर पार्टी का पक्ष और सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए हमें जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप की संख्या और सक्रियता बढ़ाने का भी निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button