बीजेपी का संकल्प पत्र आज होगा जारी, महिलों और किसानों पर विशेष नज़र

बीजेपी के मैनिफेस्टो कमेटी में 11 मंत्री, बीजेपी शासित प्रदेशों के चार मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

रविवार 14 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी ।
बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणापत्र – ‘संकल्प पत्र’ – पार्टी मुख्यालय में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में जारी करेगी। संकल्प पत्र में महिलाओं और किसाओं पर विशेष अंक जारी हो सकते हैं।

भाजपा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 सदस्यीय घोषणापत्र समिति नियुक्त की थी, जिसने लोगों के सुझाव लेने के लिए देश भर में वैन भेजने और सोशल मीडिया अभियान सहित कई अभ्यास शुरू करने के बाद इसकी सामग्री पर विचार-विमर्श करने के लिए दो बार बैठक की थी।

जेपी नड्डा ने इस अवसर पर कहा“60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ने का काम किया गया है और हर मौसम के लिए उपयुक्त सड़कें बनाई गई हैं। हमने कभी नहीं सोचा था कि गांव सशक्त होंगे, गांव तक ऑप्टिकल फाइबर पहुंचेगा। लेकिन आज मुझे खुशी है कि आपके नेतृत्व में 1.2 लाख पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया है और उन्हें इंटरनेट सुविधाओं से भी जोड़ा गया है… भारत की 25 करोड़ आबादी अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुकी है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार, भारत में अत्यधिक गरीबी अब घटकर 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है…”

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर पर बोलते हुए, नड्डा ने कहा, “…हमने वे दिन भी देखे जब कांग्रेस के वकील खड़े होकर न्यायिक प्रक्रिया को रोकने की कोशिश करते थे और कहते थे कि इससे भाजपा को फायदा होगा। उन्हें देश की, रामलला की चिंता नहीं थी. उन्होंने वोट बैंक की राजनीति की और बाधाएं पैदा करते रहे लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में एक भव्य राम मंदिर बनाया गया…”

Related Articles

Back to top button