भाजपा सदन में सरकार को हर मुद्दे पर घेरेगी – राजेन्द्र सिंह राठौड़

जयपुर , राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बजट सत्र के दौरान सदन में सरकार को हर मुद्दे पर घेरेगी। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने आज भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से यह बात कही।

उन्होंने कहा कि बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस जिन वायदों के साथ सत्ता में आयी थी, भाजपा ने उनमें पचास मुद्दे छांटे हैं और सत्र के दौरान प्रतिदिन हर मुद्दे पर सदन में सरकार को घेरा जायेगा।


उन्होंने कहा कि रोजाना दस बजे नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के साथ भाजपा कोर ग्रुप चर्चा करेगा। इसमें सरकार को घेरने की रणनीति पर विचार विमर्श किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बैठक में विचार विमर्श किया गया कि सदन में हर मौके पर जनहित के मुद्दों को उठाकर उन पर सरकार का ध्यान आकर्षित किया जाये।

ये भी पढ़े- उत्तर प्रदेश विधान परिषद में हो गया बवाल, सपा भाजपा आमने-सामने


बैठक में कटारिया ने विधायकों को पूरा समय विधानसभा में रहने के निर्देश दिये तथा अधिक से अधिक संख्या में विधानसभा प्रश्न लगाने पर जोर दिया तथा विधानसभा में तैयारी के साथ आने का निवेदन किया। उन्होंने विधायकों को वर्तमान में चल रहे ज्वलन्त मुद्दों को प्रमुखता से उठाने के निर्देश दिये।


बैठक में विधायकों के अलावा भाजपा के संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर भी मौजूद थे। बैठक प्रारम्भ होने पर सर्वप्रथम भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी, कांग्रेस विधायक मास्टर भंवर लाल मेघवाल, कैलाश त्रिवेदी एवं गजेन्द्र सिंह शक्तावत के निधन तथा उत्तराखण्ड हादसे में मारे गये लोगों के लिये दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित की गई।


इसके बाद श्री कटारिया ने केन्द्रीय बजट को आत्मनिर्भर भारत की दृष्टि को रेखांकित करते हुए सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी तथा ’ईज ऑफ लीविंग’ की बुनियाद रखने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व का अभिनंदन किया।

बजट के लिये विधायक दल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी गई। बैठक में विधायकों ने विधानसभा में उठाये जाने वाले मुद्दों पर अपने विचार रखे।


इस अवसर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां निकाय चुनावों में पार्टी की सफलता पर बधाई देते हुए केन्द्रीय योजनाओं से संबंधित मुद्दों को जनता के बीच उठाने पर जोर दिया।

Related Articles

Back to top button