पूर्वांचल के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल को फिर घेरा बीजेपी ने, बढ़ा बवाल

0
90

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने एक बार फिर मोर्चा निकाला है। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्च निकला। हालाँकि पुलिस ने बीच में ही उनके मोर्चे को रुकवा दिया। पिछले हफ्ते भी बीजेपी कार्यकर्तओं ने केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन किया था। मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी का पिछले 6 दिनों में यह दूसरा प्रदर्शन है।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के पूर्वांचली लोगों को लेकर बयान के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके लिए उन्होंने शहीदी पार्क से सचिवालय तक प्रोटेस्ट मार्च निकालने की घोषणा की। लेकिन आईटीओ के पास ही प्रोटेस्ट कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने रोक दिया। प्रदर्शन में बीजेपी नेता विजय गोयल, विजेंद्र गुप्ता और दिल्ली बीजेपी महासचिव कुलजीत सिंह चहल शामिल हुए थे।

इसलिए केजरीवाल से खफा है बीजेपी

गौरतलब है कि पिछले गुरुवार को भी बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था। नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) पर केजरीवाल के बयान से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बेरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की थी। कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस को पानी की बौछार का इस्तेमाल करना पड़ा था। इसके बाद दिल्ली के अस्पतालों में देशभर के लोगों के हो रहे इलाज को लेकर केजरीवाल के बयान पर भी बीजेपी ने निशाना साधा था। दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इसे केजरीवाल की पूर्वाचल के लोगों को लेकर घृणा बता दिया। हालाँकि आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने इसपर साफ़ कर दिया कि मुख्यमंत्री किसी के लिए कोई घृणा नहीं रखते। उन्होंने कहा कि चुनावी माहौल के चलते बीजेपी मुद्दे बनाने में लगी है।

आम आदमी पार्टी ने इसलिए किया था प्रदर्शन

बता दें कि पिछले महीने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, नेता दिलीप पांडे, कुछ विधायक और कई कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद विजय गोयल के घर 10 अशोक रोड पर धरना दिया था। गोयल के घर के बाहर आप कार्यकर्ताओं ने देर तक नारेबाजी की थी। आप के के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि विजय गोयल बिजली बिल माफ किए जाने के खिलाफ हैं, इसलिए उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके अलावा उन्होंने यह भी नहीं बताया कि अरविंद केजरीवाल के सामने बीजेपी का दिल्ली में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा। इसके बाद से उनके घर के बाद फोर्स के अलावा पुलिस के जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here