बीजेपी ने स्थगित किया चुनावी घोषणा पत्र का कार्यक्रम, जानिए वजह

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन को देखते हुए बीजेपी ने रविवार को संकल्प पत्र घोषित करने का कार्यक्रम टाल दिया

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए लोक कल्याण संकल्प पत्र रविवार को जारी नहीं करेगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन को देखते हुए बीजेपी ने रविवार को संकल्प पत्र घोषित करने का कार्यक्रम टाल दिया है. हालांकि, बीजेपी ने अभी किसी नई तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं लखनऊ के भाजपा प्रदेश कार्यालय में भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर को विनम्र श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ और कई बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद थे.

लता मंगेशकर को विनम्र श्रद्धांजलि दी गई

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 4 फरवरी को गोरखपुर से नामांकन करने के बाद कहा कि प्रदेश के लिए ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ 6 फरवरी को जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर इस चुनाव में उतर रही है. बता दें कि अपनी आवाज से कई पीढ़ियों के दिलों पर राज करने वाली स्वर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर का आज निधन हो गया है.

ये भी पढ़ें-स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, CM योगी-अखिलेश और मायावती ने जताया शोक

लता मंगेशकर को कोविड पॉजिटिव पाया गया

ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया, ”आज सुबह 8:12 मिनट पर लता दीदी (लता मंगेशकर) का निधन हो गया है. उनके शरीर के कई अंग खराब हो गए थे.उनका इलाज काफी दिनों से अस्पताल में चल रहा था.”लता मंगेशकर की उम्र 92 साल थीं. पिछले 29 दिन से वह मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. 8 जनवरी को लता मंगेशकर को कोविड पॉजिटिव पाया गया था.

ये भी पढ़ेंलता मंगेशकर को क्या थी परेशानी, कैसे हुआ निधन? डॉक्टर ने दिया ये जवाब

बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 के चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 325 सीट पर जीत हासिल की थी. इसमें से बीजेपी ने अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने 9 और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी को 4 सीटें मिली थी. कुल 403 सीटों में से 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन, 19 पर बीएसपी ने जीत हासिल की थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजों में अन्य दलों और निर्दलीयों के हिस्से में 5 सीटें थी.

Related Articles

Back to top button