अयोध्या में भाजपा के कई सांसद और फ़िल्म अभिनेता करेंगे ‘अयोध्या की रामलीला’- प्रेस रिव्यू

अयोध्या में इस बार दशहरा के मौके पर ‘अयोध्या की रामलीला’ का मंचन किया जाएगा. इसमें भाजपा के कई सांसद और फिल्मी दुनिया के सितारे रामायण के विभिन्न किरदारों को निभाएंगे.
एक ख़बर के अनुसार, अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर से मुश्किल से दो किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्मण क़िला में इसका मंचन होगा. अयोध्या की रामलीला का मंचन 6 से 15 अक्टूबर के बीच किया जाएगा. इसका सीधा प्रसारण कई चैनलों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर होगा. अयोध्या में पिछले साल पहली बार इसका मंचन हुआ था.

ख़बर में बताया गया है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी इस रामलीला में कई भूमिकाओं को निभाएंगे.

वहीं पार्टी के गोरखपुर के सांसद और हिंदी और भोजपुरी फ़िल्मों के अभिनेता रवि किशन परशुराम की भूमिका में होंगे. मशहूर अभिनेता असरानी इसमें नारद बनेंगे, जबकि शक्ति कपूर अहिरावण की भूमिका में दिखेंगे.

 

दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह पहले निभाए गए हनुमान के चरित्र को निभाएंगे, जबकि रज़ा मुराद कुंभकर्ण की भूमिका में होंगे.

हालांकि अभी तक राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता की पहचान गुप्त रखी गई है. स्वयंवर दृश्य को छोड़कर सीता की भूमिका में श्वेता गुप्ता होंगी. स्वयंवर में सीता की भूमिका ‘मैंने प्यार किया’ से मशहूर हुईं अभिनेत्री भाग्यश्री निभाएंगी.

अख़बार ने ​रामलीला के क्रिएटिव डायरेक्टर और मेरी मां फाउंडेशन के संस्थापक सुभाष मलिक के हवाले से बताया है कि कोरोना के ख़तरों को देखते हुए इस बार भी कार्यक्रम में कोई दर्शक मौजूद नहीं होगा. उन्होंने यह भी बताया कि पिछले साल इस रामलीला को 16 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा था.

Related Articles

Back to top button