बीजेपी विधायक दीनानाथ भास्कर को मिली जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर को गाली देने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। महदेपुर कैरमऊ के रहने वाले आरोपी दिलीप दुबे पर पूर्व में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत विधायक भास्कर, एक दलित के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने का मामला दर्ज किया गया है। दुबे ने रविवार को औराई विधानसभा क्षेत्र के विधायक को फोन कर पहले के मामले से दलित उत्पीड़न से जुड़ी धारा हटवाने का दबाव बनाया। उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और विधायक को धमकी दी, पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनिल कुमार ने कहा।

विधायक की शिकायत पर दुबे के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत औराई पुलिस स्टेशन में एक नया मामला दर्ज किया गया है।
एसपी ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों को लगाया गया है।

पुलिस के मुताबिक युवक द्वारा विधायक को गाली देने और जान से मारने की धमकी देने का ऑडियो सार्वजनिक हुआ है।
तीन महीने पहले दुबे ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता ऋषि शुक्ला को फोन किया था और विधायक भास्कर के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद शुक्ला ने शिकायत दर्ज कराई थी। एसपी ने बताया कि पहले मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी।

Related Articles

Back to top button