BJP ने टिकट बंटवारे को लेकर बनाया ये प्लान, जानिए क्या है

सुनील बंसल ने की हर सीट पर व्यूह रचना, जानिए सब

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले  विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा ने खास प्लान  बनाई है। बीजेपी ने टिकट वितरण में किसी भी तरह की गुटबाज़ी को रोकने के लिए बड़ा दांव चला है। पार्टी नेतृत्व ने यूपी में दूसरे प्रदेश के दिग्गज़ पदाधिकारियों की एक बड़ी टीम उतार दी है। प्रदेश से लेकर क्षेत्रीय स्तर और विधानसभाओं तक दूसरे राज्य के पदाधिकारियों को तैनात कर दिया गया है। इसके पीछे मंशा यह है कि विधानसभा के जिताऊ प्रत्याशियों के नामों का सही फीडबैक मिल सके।

403 विधानसभा सीटों पर 806 प्रवासी पदाधिकारी तैनात कर दिए

दूसरे राज्यों के पदाधिकारियों की तैनाती की एक वजह यह भी है कि टिकट वितरण में गुटबाजी से फैसले ना हों, सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार का सही फीडबैक शीर्ष नेतृत्व तक पहुंच सके। वहीं संगठन के अभियानों को धार मिले, जिससे बीजेपी के पक्ष में चुनावी माहौल बनाया जा सके। इसके लिए पार्टी ने यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर 806 प्रवासी पदाधिकारी तैनात कर दिए हैं।बीजेपी संगठन ने यूपी की हर विधासभा सीट की घेराबंदी शूरू कर दी है। इन सीटों पर स्थानीय संगठन के पदाधिकारी पहले से तैनात हैं। अब गुजरात, एमपी, झारखंड, बिहार समेत दूसरे राज्यों के पदाधिकारियों को तैनात किया गया है। यही नहीं बीजेपी की रणनीति है कि यूपी की हर विधानसभा सीट पर प्रवासी पदाधिकारी तैनात किए जाए। यूपी में 806 ऐसे पदाधिकारी तैनात हो चुके हैं, जो दूसरे राज्यों से हैं. वहीं हर सीट पर एक महिला प्रवासी की भी तैनाती की जा रही है।

सुनील बंसल ने की हर सीट पर व्यूह रचना

बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल यूपी चुनावों के मुख्य रणनीतिकार हैं। सुनील बंसल की व्यूह रचना से बीजेपी पिछले चुनाव लगातार जीतती आ रही है। बंसल ने यूपी में चुनावी प्रबंधन का जिम्मा जेपीएस राठौर को दिया है। जेपीएस राठौर ने पूरे प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर प्रभारी, जिला प्रभारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष की तैनाती है। इसके अलावा क्षेत्रीय प्रभारी भी लगाए हैं। यही नहीं प्रत्येक क्षेत्र में क्षेत्रीय अध्यक्ष के साथ ही अब दूसरे राज्य के पदाधिकारी की हर क्षेत्र में अलग से तैनाती की गई है। विधान सभा के टिकट वितरण में प्रवासी कार्यकर्ताओं का फीडबैक ही सबसे अहम माना जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button