नोएडा में BJP नेता का जली हालत में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही

नोएडा. नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता की संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसने से मौत हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. थाना रबूपुरा के प्रभारी राज कुमार ने बताया कि मिर्जापुर गांव के निवासी वीरेंद्र उर्फ पप्पन (44) बुधवार को परिवार के साथ अपनी बहन के यहां गए थे. बुधवार रात करीब 10 बजे घर लौट आए. रात को वह घर के ऊपर बने कमरे में जाकर सो गए. बृहस्पतिवार सुबह चुनाव के लिए मतदान के समय वीरेंद्र बूथ पर नहीं पहुंचे तो भाजपा कार्यकर्ता उनके घर गए, जिसके बाद वीरेंद्र की मौत की जानकारी मिली.थाना प्रभारी ने बताया कि वीरेंद्र का शव झुलसा हुआ था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. कुमार ने बताया कि मामले में परिजन की ओर से अब तक कोई शिकायत नहीं की गई है. वीरेंद्र की पत्नी उनसे अलग रह रही थीं. पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.

 वीरपाल को रास्ते से हटाना चाहते थे

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के निलौनी मिर्जापुर गांव में नौ फरवरी को भाजपा के स्थानीय नेता वीरपाल की हत्या मामले में पुलिस ने पत्नी सहित चार लोगों को गिफ्तार किया है. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अमित कुमार ने बताया कि नौ फरवरी को वीरपाल की हत्या कर दी गई थी. कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह की टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया है. और पूछताछ में पता चला कि वीरपाल की पत्नी नेहा का पिछले तीन साल से मुकेश उर्फ सोनू से प्रेम संबंध है. दोनों मिलकर वीरपाल को रास्ते से हटाना चाहते थे.

 न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है

उन्होंने बताया कि इसी बीच नेहा को पता चला कि वीरपाल को जमीन के लिये एक करोड़ का मुआवजा और भूखंड मिलने वाला है, इसके बाद हत्या की साजिश रची गई. उन्होंने बताया कि नेहा और मुकेश ने हत्या करने के लिए राजकुमार और भूदेव शर्मा को 50 हजार रुपये दिए. नौ फरवरी की रात चारों ने उसकी गला दबाकर हत्या की, इसके बाद शव पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. अरोपी इसके बाद शव पर रजाई डालकर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि वीरपाल के 13, 11 व सात साल के तीन बच्चे हैं. पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Related Articles

Back to top button