BJP योगी के शपथ ग्रहण को भव्य बनाने की तैयारी में जुटी , पत्र किए जारी 

धार्मिक मठ-मंदिरों के साधु-संतों को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में जीत के साथ वापसी करने वाले योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में पार्टी के स्तर से एक पत्र भी भेजा गया है. शपथ ग्रहण समारोह में आने वालों से अपनी गाड़ियों पर पार्टी का झंडा लगाकर आने के लिए कहा गया है. सभी आने वालों के लिए आमंत्रण कार्ड या प्रवेश पत्र की व्यवस्था रहेगी, जिसे जिला स्तर पर ही उपलब्ध कराया जाएगा. संगठन के कार्यकर्ताओं के अलावा हर विधायक के साथ भी उनके परिवारीजन और समर्थक आएंगे.

बता दे कि सभी जिलों से सामाजिक वर्ग के प्रमुख नेताओं के साथ ही समाजसेवियों, लेखक, साहित्यकार, प्रोफेशनल, डॉक्टर, इंजीनियर, धार्मिक मठ-मंदिरों के साधु-संतों को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया जा रहा है. जिलों से ऐसे लोगों की सूची मांगी गई है.

बीजेपी के जारी किया पत्र.

 

इतने लोगों के शामिल होने की उम्‍मीद

विधानसभा चुनाव में लगाए गए विस्तारकों और प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी समारोह में बुलाया जा रहा है. हर क्षेत्र से दो-दो कार्यकर्ताओं को एक दिन पहले ही लखनऊ बुलाया गया है.योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार से अधिक लोगों के शामिल करने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए 200 वीवीआईपी अतिथियों की लिस्‍ट तैयार की गई है. सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत विपक्ष के तमाम नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्रियों के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है.

PM मोदी भी होंगे शामिल

बता दें कि यूपी की सियासत में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार किसी पार्टी ने सत्‍ता हासिल की है, लिहाजा योगी आदित्‍यनाथ लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्‍यमंत्री शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button