बीजेपी ने भड़काए दंगे – आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ शिवसेना की सहयोगी पार्टी राज्य में दंगे भड़का रही है। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि उनका हिंदुत्व स्पष्ट रूप से परिभाषित है और वे भाजपा के हिंदुत्व में विश्वास नहीं करते हैं।
ठाकरे ने कहा, “हमारा हिंदुत्व स्पष्ट रूप से परिभाषित है। हम लोगों को उनके खाने से नहीं जलाते। अगर यह भाजपा का हिंदुत्व है, तो यह मुझे, मेरे पिता, मेरे दादा और हमारे लोगों को स्वीकार्य नहीं है और महाराष्ट्र को नहीं।” ठाकरे ने यह बयान आज हैदराबाद में गीतम विश्वविद्यालय में छात्रों के एक समूह को संबोधित करते हुए।

उन्होंने कहा, “अगर आपको लगता है कि राम मंदिर का निर्माण केंद्र सरकार की वजह से हो रहा है तो यह गलत है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है, केंद्र ने नहीं।”उन्होंने आगे आरोप लगाया कि भाजपा ने 2014 में तत्कालीन शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपा था। “मैं एक हिंदू हूं और एक हिंदू था जब भाजपा ने 2014 में शिवसेना के साथ गठबंधन तोड़ दिया था। भाजपा ने 2014 में हमारी पीठ में छुरा घोंपा था। हम तब हिंदू थे, अब हम हिंदू हैं। भाजपा आज राज्य में दंगे भड़का रही है। कश्मीरी पंडितों के बारे में? दुनिया की सबसे बड़ी हिंदुत्ववादी पार्टी कश्मीरी पंडितों के बारे में क्यों नहीं बोल रही है? जो कश्मीरी पंडितों को आज भी मारे जाने के बाद कश्मीर से सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने के लिए कह रहे हैं,। ठाकरे ने कहा, ‘अगर बीजेपी मेरे दादाजी की विचारधारा को लेकर इतनी ही सतर्क होती तो उन्होंने मेरे दादाजी की बनाई पार्टी को खत्म करने की कोशिश नहीं की होती.’

यह पूछे जाने पर कि एकनाथ शिंदे और भाजपा में से कौन उनकी पार्टी के लिए बड़ा खतरा है, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि एकनाथ शिंदे बिल्कुल भी खतरा हैं। उन्होंने कहा, “बीजेपी के साथ हमारा कोई व्यक्तिगत विवाद नहीं है।”
आदित्य ठाकरे हैदराबाद के एक दिवसीय दौरे पर थे और उनके साथ राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी भी थीं। इससे पहले दिन में उन्होंने टी-हब में तेलंगाना के मंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक केटी रामाराव से भी मुलाकात की।

Related Articles

Back to top button