भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।
प्रतिनिधिमंडल में शामिल में नेता साब्यासाची दत्ता और शिशिर बजोरिया ने अपने ज्ञापन में कहा, “हम टीवी पर माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में घायल होने की घटना से स्तब्ध रह गये जहां उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उन्हें धक्का दिया था।”
ज्ञापन में कहा गया, “यह एक बहुत ही गंभीर आरोप है जिसमें माननीय मुख्यमंत्री की सुरक्षा में जवान मौजूद थे और हम इस बात से चिंतित हैं कि इस तरह की घटना कैसे हो सकती है, खासकर जब निदेशक, सुरक्षा और अतिरिक्त निदेशक दोनों मौके पर मौजूद हों। नंदीग्राम में हजारों पुलिस कर्मी थे तो ऐसे में सुरक्षा घेरे को तोड़कर वहां पहुंचना चिंता का विषय है।”

इन नेताओं ने कहा“ हम अनुरोध करते हैं कि इसकी विस्तार से जांच के आदेश दिए जाएं और साथ ही वीडियो फुटेज सार्वजनिक किया जाए।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए आज कहा कि यह देखने की जरूरत है कि वाकई यह घटना घटी है या फिर इसे जानबूझकर किसी और से कराया गया है।
उन्होंने कहा कि इस बात की जांच करना आवश्यक है कि वास्तव में क्या हुआ था। मुख्यमंत्री की ज़ेड प्लस सुरक्षा के मौजूद होने पर उन पर हमला कैसे होता है, यह एक ऐसा मामला है जिस पर गौर किया जाना चाहिए।
इस दौरान तृणमूल कांग्रेस ने आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सुरक्षा उपलब्ध कराने में विफल रहने पर चुनाव आयोग की खिंचाई की। पार्टी ने कहा कि चुनाव आयोग राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति के प्रभारी के रूप में अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकता।
राज्य की मुख्यमंत्री बनर्जी की हालत अब स्थिर है।

Related Articles

Back to top button