जानिए क्यों CM अरविंद केजरीवाल को 40 हजार रुपये का चेक देगी बीजेपी

दिल्ली सरकार केंद्र और पड़ोसी राज्यों में जल रही पराली

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही ज़हरीली हवा का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. लेकिन इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है. जहां दिल्ली सरकार केंद्र और पड़ोसी राज्यों में जल रही पराली को दोष दे रही है. वहीं बीजेपी दिल्ली में प्रदूषण के लिए केजरीवाल सरकार को घेर रही है. दिल्ली सरकार द्वारा पराली जलाने से रोकने के लिए एक कैप्सूल बनाया गया है. उसमे 40 हज़ार का खर्च हुआ. अब बीजेपी कल अरविंद केजरीवाल को 40 हज़ार रुपये का चेक देगी.

बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिल्ली सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा आज की प्रैस कॉन्फ्रेंसिक राजनीतिक नहीं हैं. मैं खुद एक डॉक्टर हूं. आज स्वास्थ्य से संबंधित प्रैस कॉन्फ्रेंस हैं. जिस तरह से प्रदूषण बच्चों को प्रभावित कर रहा है. उसमें हम सबको बिना राजनीति के एक साथ होकर लड़ना चाहिए. दिल्ली आज सबसे प्रदूषित शहर है. पराली को लेकर बहुत चर्चा हो रही है. केजरीवाल हर बार कहते हैं दिल्ली लंदन बन जायेगा, सिंगापुर बन जायेगा. दिल्ली में प्रदूषण के लिए केजरीवाल ने पंजाब हरियाणा और आस पास  के राज्य को दोषी बताया है. अगर पंजाब और अन्य राज्यों में पराली के कारण दिल्ली में प्रदूषण हो रहा है तो पंजाब या अन्य राज्यों में कम क्यों है? दिल्ली में ज़्यादा क्यों? क्योंकि दिल्ली में राजनीतिक प्रदूषण भी है. सुप्रीम कोर्ट ने भी डांट लगाई है. वो टोपी ट्रांसफर कर रहे थे. उनके विज्ञापन का ऑडिट करने की भी बात की है.

संबित पात्रा ने बताया अरविंद केजरीवाल को लेकर ये बात

एक RTI का हवाला देते हुए संबित पात्रा ने बताया कि अरविंद केजरीवाल  ने पराली से होने वाल प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए 40 हज़ार रुपये खर्च किये हैं. केजरीवाल ने बताया है कि दिल्ली की 30 हज़ार हेक्टेयर कृषिभूमि में से 800 हेक्टेयर भूमि पर डिकॉम्पोज़र का छिड़काव किया. 300 किसानों को लाभ हुआ. 40 हज़ार का कैप्सूल, 35 हज़ार का गुड़ और बेसन, 13 लाख रुपये ट्रैक्टर का किराया और टेंट का 10 लाख रुपये खर्च किये. इसमें विज्ञापन पर 15 करोड़ 80 लाख 36 हज़ार 828 रुपये ख़र्च किया. काम पराली जितना किया और दिखाया फसल जितना. कोरोना के समय भी इन्होंने कहा था हरियाणा और पंजाब ने दिल्ली की हालत खराब कर दी. आपका बता दे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा हर बार केजरीवाल यही कहते हैं हम घोल बाटेंगे दिल्ली में प्रदूषण नहीं होने देंगे. मेरा दिल्ली की मुख्यमंत्री के बारे में यही कहना है वो कहते थे दिल्ली को धुआंधार शहर बनाएंगे लेकिन उन्होंने धुआंदार शहर बना दिया है. दिल्ली बीजेपी कल 40 हज़ार रुपये का चेक केजरीवाल को सौंपेंगे. क्योंकि उन्होंने पराली के प्रदूषण के निपटने के लिए 40 हज़ार रुपये खर्च किये हैं.

Related Articles

Back to top button