Bihar Election : कैमूर जिले की 4 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज से शंखनाद हो चुका है। आज (बुधवार) कैमूर जिले की 4 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से शांतिपूर्वक मतदान शुरू हो चुका है। कैमूर जिले में कुल 11,39873 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिसमें 5,93,444 पुरुष, 5,46,416 महिला मतदाता हैं तो वही 15 ट्रांसजेंडर भी शामिल है। रामगढ़, मोहनिया, और भभुआ विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान । वही चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से दिन के 3 बजे तक होगा मतदान। कैमूर जिले में 1,694 बूथ बनाए गए हैं। कोविड-19 के सुरक्षा को देखते हुए मतदान कर्मियों के बीच मास्क हैंड सैनिटाइजर, ग्लव्स, एवं फेस शिल्ड मतदाताओं के लिए उप्लब्ध करवाए गए है और लोगों के बिच निश्चित दूरी का पालन कराया जा रहा है। ग्लव्स और मास्क के निष्पादन के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर डस्टबिन की भी व्यवस्था की गई है ।

ग्रामीणों ने बताया हम सभी विकास के नाम पर वोट करने आए हैं। कोरोना से डर तो लगता है लेकिन मतदान करना भी जरूरी है, इसलिए सुबह ही घर से मतदान करने के लिए चले हैं।

पीठासीन पदाधिकारी बताते हैं साढे 6 बजे सुबह से ही वोटर लाइन में लगे हैं। शांतिपूर्वक मतदान शुरू हो चुका है। कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा सभी प्रकार के व्यवस्था सभी कर्मियों को मिला हुआ है इसी कारण शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

Related Articles

Back to top button