महागठबंधन को करारा झटका, बिहार में अकेले लड़ेगी कांग्रेस

0
53

बिहार में कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है । आगामी चुनाव के लिए महागठबंधन से जीतन राम मांझी की पार्टी हम पहले ही अलग हो चुकी है । ऐसे में आरजेडी से गठबंधन करने की जगह बिहार कांग्रेस ने उपचुनाव में पांच सीटों पर अकेले किस्मत आजमाने का फैसला किया है ।

बीते दिन पार्टी के प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस ने गठबंधन तोड़ने के संकेत दिए । कांग्रेस के बिहार प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि पार्टी ने पांचों सीटों पर पैनल तैयार किया है । हमारे सभी कार्यकर्ता पूरे जोश में है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ड्राइविंग सीट पर ही रहेगी । राठौर ने कहा कि हमने कुछ दिन भले ही दूसरे को ड्राइवर बना दिया था, लेकिन अब ऐसा नहीं है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंदर अच्छी लीडरशिप है और इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ही लीड करेगी ।

21 अक्टूबर को होंगे मतदान

पार्टी के प्रदेश प्रभारी राठौर ने बताया कि पैनल से तैयार पांचों नाम कांग्रेस आलाकमान को भेज दिए गए हैं । अब आगे का स्वरूप आलाकमान ही तय करेगा । बता दें कि काफी समय से आरजेडी के साथ ही चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस ने ये फैसला लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद लिया है । लोकसभा चुनावों में हार के बाद पार्टी के नेता बार बार अपने बूते पर जनता के बीच जाने की राय दे रहे थे। ऐसे में सालों के गठबंधन तोड़ अकेले चुनाव लड़ने का फैसला कांग्रेस के लिए एक बड़ा कदम होगा । बता दें कि बिहार में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा की सीट के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here