नीतीश और अखिलेश यादव के बीच हुई मुलाकात ने गरम की सियासत!

नीतीश कुमार से अखिलेश यादव की क्या बात हुई इस पर सपा प्रमुख ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि नीतीश कुमार की मुहिम में मैं साथ हूं.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ओम प्रकाश चौटाला से मुलाकात के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह से मिलने मेदांता अस्पताल पहुंचे. मुलायम सिंह का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल में सीएम नीतीश ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और उनका हाल जाना.यहां एसपी प्रमुख अखिलेश यादव से भी नीतीश कुमार की मुलाकात हुई. इससे पहले नीतीश कुमार दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल और लेफ्ट नेताओं से मुलाकात की और BJP के खिलाफ रणनीति पर चर्चा की.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह और अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि मुलायम सिंह की तबीयत खराह थी इसलिए देखने आए थे. उनका हाल चाल जाना. हम उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं.

‘इस मुहिम में मैं साथ हूं’

वहीं विपक्ष के एक साथ आने पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों का लक्ष्य तो एक ही है, सबको मिलकर आगे बढ़ना है. वहीं अखिलेश यादव की भूमिका को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि अखिलेश यादव यूपी का आगे नेतृत्व करेंगे. नीतीश कुमार से अखिलेश यादव की क्या बात हुई इस पर सपा प्रमुख ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि नीतीश कुमार की मुहिम में मैं साथ हूं.

दिल्ली के सीएम से मिले नीतीश कुमार

मुलायम सिंह और ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात से पहले नीतीश कुमार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे. यहां दोनों नेता गर्मजोशी से मिले. दोनों के बीच मुलाकात में क्या बात हुई इसपर नीतीश कुमार ने तो कुछ नहीं कहा लेकिन. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी.

दरअसल नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मजबूत करने तीन दिनों के दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं. जहां वह उन सभी दलों को एक मंच पर लाना चाहते हैं जो बीजेपी विरोधी हैं. इधर जेडीयू नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष के राष्ट्रीय चेहरे के तौर पर पेश कर रही है. लेकिन नीतीश कुमार इससे इंकार कर रहे हैं उनका कहना है कि वह पीएम कैंडिडेट नहीं है. वह बस विपक्ष को एकजुट करने के लिए काम कर रहे हैं

Related Articles

Back to top button