13 करोड़ रुपए से ज्यादा की होगी बारिश; फिसड्डी रहे तो भी 7 लाख पक्के

पबजी ग्लोबल चैंपियनशिप:आज से 32 टीमों में होगा महामुकाबला,

पबजी (PUBG) गेम की दीवानगी दुनियाभर में है। इसे खेलने के लिए हर महीने 52 करोड़ से ज्यादा प्लेयर एक्टिव रहते हैं। वहीं, डेली एक्टिव यूजर की संख्या 4 करोड़ से ज्यादा है। इन्हीं प्लेयर के लिए ऐसे में इसे बनाने वाली क्राफ्टन कंपनी पबजी ग्लोबल चैंपियनशिप (PGC) लेकर आई है। ये चैंपियनशिप आज से शुरू होकर 19 दिसंबर तक चलेगी। सभी प्रमुख वेबसाइट पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

32 टीमों को करीब 1.8 मिलियन के प्राइज
पबजी ग्लोबल चैंपियनशिप में दुनियाभर की 32 टीम शामिल होंगी। सभी 32 टीमों को 1860000 डॉलर (करीब 13.83 करोड़ रुपए) के प्राइज दिए जाएंगे। इनमें 1st से 16th पोजीशन तक रहने वाली टीमों को अलग-अलग प्राइज मिलेगा। वहीं, 17 से 20, 21 से 24 और 25 से 32 पोजीशन पर रहने वाली टीमों को एक जैसा प्राइज दिया जाएगा। वीकली फाइनल के दौरान ट्रेडिशनल PUBG ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट स्ट्रक्चर और सुपर पॉइंट रूल को फॉलो करना होंगे।

चैंपियनशिप का ग्रैंड फाइनल 3 दिन तक चलेगा। इसमें हर दिन 5 मैच खेले जाएंगे। प्राइज जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को कोरिया के इंचियोन में पैराडाइज सिटी की यात्रा कराई जाएगी। वहीं पर सभी को करीब 2 मिलियन डॉलर के प्राइज दिए जाएंगे। कोविड-19 महामारी की वजह से 2020 के फाइनल रद्द कर दिए गए थे। ऐसे में PGC 2021 से ग्लोबल PUBG ईस्पोर्ट्स इवेंट के लिए भी वापसी के रास्ते खुल सकते हैं।

हर खिलाड़ी पर होगी रेफरी की नजर
इस बार टूर्नामेंट के फॉर्मेट में कुछ बदलाव भी किया गया है। PGC 2021 एक लैन/ऑनलाइन हाइब्रिड सिस्टम पर काम करेगा, जहां चीन की 5 टीमें ऑनलाइन भाग लेंगी। अन्य टीमें आयोजन स्थल पर मौजूद रहेंगी। टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों को एक साथ आना था, लेकिन वीजा मुद्दों के कारण ऐसा नहीं हो पाया। कोरिया और चीन को इस गेम के लिए एरेनास बराबर जमीन और एक जैसा गेमिंग सेटअप दिया जाएगा। ऑफिशियल ईस्पोर्ट्स रेफरी टूर्नामेंट के दौरान सभी प्लेयर्स पर नजर रखेंगे।

कम रैंकिंग वाली टीम को भी 7 लाख रुपए
टूर्नामेंट सबसे अधिक मारने वाली टीम के खिलाड़ी को 10,000 डॉलर (करीब 7.44 लाख रुपए) और टीम पुरस्कार के 20,000 डॉलर (करीब 14.87 लाख रुपए) दिए जाएंगे। सबसे कम रैंक वाली हर टीम को 10,000 डॉलर (करीब 7.44 लाख रुपए) के अमाउंट के साथ बाहर कर दिया जाएगा। पबजी ग्लोबल चैंपियनशिप की लाइव स्ट्रीमिंग उसके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल और ट्विटर हैंडल पर की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button