भारतीय किसान यूनियन आज करेगा चक्का जाम , जानिए प्रदर्शन के पीछे का कारण

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों की उच्च अधिकारी और शुगर मिल मालिकों से चार बार वार्ता हो चुकी है। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है

 

 भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों की उच्च अधिकारी और शुगर मिल मालिकों से चार बार वार्ता हो चुकी है। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है। अब गन्ने का बकाया भुगतान लेने के लिए 13 तारीख को भारतीय किसान यूनियन जनपद में चक्का जाम करेगा।

भाकियू ने किसानों के गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर शुगर मिल मालिकों के खिलाफ 5 दिन पहले कलक्ट्रेट में धरना दिया था जहां पर आज भी भारतीय किसान यूनियन ने लोग गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर धरना दे रहे हैं।

कलक्ट्रेट में पांचवें दिन किसानों का धरना जारी रहा।
कलक्ट्रेट में पांचवें दिन किसानों का धरना जारी रहा।

बेनतीजा रही बातचीत
वहीं इस धरने को हटवाने के लिए भाकियू के लोगों के साथ उच्च अधिकारियों और शुगर मिल मालिकों के बीच करीब 4 बार बात हो चुकी है, जो बेनतीजा रही है। भाकियू ने चेतावनी दी है कि गन्ना का भुगतान नहीं तो धरना नहीं हटेगा। वहीं इस मामले में भाकियू नेताओं का कहना है कि किसान नेताओं और शुगर मिल मालिकों के बीच में करीब 4 बार बात हो चुकी है।

किसान धरना हटाने को तैयार नहीं
गन्ने के बकाया भुगतान को देने को तैयार नहीं है। इसीलिए किसान भी धरना हटाने को तैयार नहीं हैं। अब जैसे-जैसे सरकार और शुगर मिल मालिक नहीं मानेंगे तो वैसे-वैसे हम लोग अपनी रणनीति बदलते रहेंगे और आने वाली 13 तारीख में जनपद के किसी भी हाईवे पर चौराहे से चक्का जाम किया जाएगा, जिसका जिम्मेदार शासन प्रशासन और शुगर मिल मालिक होगा।

Related Articles

Back to top button