लंदन : वाणिज्य दूतावास के सामने गूंजा भारत माता की जय

खालिस्तान समर्थकों के जवाब में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर भारतीयों के एक समूह को राष्ट्रीय ध्वज लहराते देखा गया।
एएनआई द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में भारतीय और अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज पकड़े वाणिज्य दूतावास भवन के बाहर कई भारतीयों को दिखाया गया है। उन्हें “वंदे मातरम” और “भारत माता की जय” के नारे लगाते हुए देखा जा सकता है, जबकि ढोल की थाप भी सुनी जा सकती है। कुछ दूरी पर कुछ प्रदर्शनकारी खालिस्तान के झंडे लहराते देखे जा सकते हैं।
यह उन दिनों के बाद आता है जब एक भीड़ ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला किया था और इमारत की बाहरी दीवार पर एक विशाल भित्तिचित्र स्प्रे किया, जिस पर लिखा था, “फ्री अमृतपाल”।

हमलावर द्वारा फिल्माए गए कई वीडियो सामने आए थे, जहां पुरुषों को खालिस्तान के झंडे के लकड़ी के बट से वाणिज्य दूतावास की इमारत के दरवाजों और खिड़कियों के शीशे तोड़ते देखा गया था। जब वाणिज्य दूतावास के कर्मचारी प्रतीत होने वाले तीन लोगों ने इमारत में लगे खालिस्तान के झंडे को हटाना शुरू किया, तो भीड़ ने अचानक बैरिकेड तोड़ दिया और कुछ ने कर्मचारियों का पीछा किया। इस घटना के बाद, भारत सरकार ने अमेरिका के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया और उचित उपाय करने के लिए कहा।

Related Articles

Back to top button