भारत गठबंधन के सांसद(MPs) शनिवार और रविवार को जाएंगे मणिपुर

मई के पहले सप्ताह से पूर्वोत्तर राज्य में मेइटिस और कुकी के बीच जातीय तनाव मौजूद है।

सप्ताहांत में, विपक्षी भारतीय गठबंधन के सांसदों का एक समूह हिंसक रूप से विभाजित मणिपुर का दौरा करेगा।

लोकसभा को पहले दिन में दोपहर 2 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया था। मणिपुर में अशांति पर चल रहे गतिरोध के कारण। मणिपुर में हिंसा के प्रति अपना विरोध जताने के लिए संसद में प्रवेश करते समय विपक्षी सांसदों ने काले कपड़े पहने हुए थे। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा के अनुसार, काले कपड़े पहनना मणिपुरी लोगों के समर्थन में एक “प्रतीकात्मक विरोध” है। मणिपुर के राज्यपाल एन बीरेन सिंह को भी चड्ढा ने इस्तीफा देने के लिए कहा था।

कांग्रेसी गौरव गोगोई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “अहंकार” का विरोध करने के लिए विपक्षी राजनेताओं ने काले कपड़े पहने हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस में विपक्षी नेताओं को बोलने का मौका नहीं दिया जाता है.

“संसद में, हमें बोलने का अवसर नहीं दिया जाता है। हमने पीएम मोदी से संसद में आने और मणिपुर मुद्दे पर गहन चर्चा करने का आग्रह किया। मुझे नहीं पता कि प्रधान मंत्री चुप क्यों हैं। हमें एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए मजबूर किया गया था अविश्वास प्रस्ताव, “चौधरी ने कहा।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास “कोई विकल्प नहीं” था, लेकिन अविश्वास मत भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को “नहीं गिराएगा”। इसके अलावा, चौधरी ने विपक्ष की इस मांग को भी रेखांकित किया कि मोदी देश के सामने मणिपुर को संबोधित करें।

इस दौरान राहुल गांधी ने मणिपुर में हुए अत्याचारों को लेकर पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया. इसके अतिरिक्त, उन्होंने मणिपुर से मोदी की अनुपस्थिति के बारे में भी पूछताछ की।

Related Articles

Back to top button