बेंगलुरु : सीसीबी का छापा, ड्रग्स मामले में नाइजीरियाई नागरिक सहित 10 गिरफ्तार

बेंगलुरु। केंद्रीय अपराध जांच शाखा (सीसीबी) ने शहर के आठ स्थानों पर छापा मारकर एक नाइजीरियाई सहित ड्रग्स बेचने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके पास से 90 लाख की ड्रग्स बरामद हुई है। अन्य जब्त सामग्री में 660 एलएसडी कागज, 10 ग्राम कोकीन और 12 मोबाइल फोन, तीन लैपटॉप, दो दोपहिया वाहन आदि शामिल है।

शहर पुलिस आयुक्त कमल पंत ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि आरोपितों ने डार्क वेब से यह ड्रग्स खरीदे हैं। उन्होंने एम्पायर मार्केट, सिल्क रूट, ड्रग बोर्ड और अन्य प्रतिबंधित वेबसाइटों जैसी विभिन्न वेबसाइटों तक पहुंच बनाई और इसके लिए बिटकॉइन से भुगतान किया। जांच में पता चला है कि ड्रग्स गिफ्ट पैक के रूप में दिए गए थे। इंडिया पोस्ट के माध्यम से उन्हें विदेशों से भी पार्सल मिले हैं। आरोपित कॉलेज के छात्रों और युवाओं को ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे थे।

पुलिस आयुक्त पंत के अनुसार सीसीबी ने ये छापे शहर एचएसआर लेआउट, विजयनगर, महालक्ष्मीपुरम, हलसुरू, केजी हल्ली, इंदिरानगर, एचएएल और राममूर्ति नगर में मारे हैं। वहीं गिरफ्तार आरोपितों में आर्य सार्थक, नितिन, कार्तिक गौड़ा, ज़मान अंजमीना, मोहम्मद अली आलितुजारी, अमल बैजू, फीनिक्स डिसूज़ा, शॉन शाज़ी,वेंकट वरुण और सन्नी ओ इनोसेंट शामिल हैं। अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में इन आरोपितों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button