बेगूसराय : 99 प्रतिशत लोगों ने कोरोना पर पा ली विजय

बेगूसराय। जिले में कोरोना महामारी का कहर धीरे-धीरे कम हो रहा है। बेगूसराय के लोगों ने कोरोना की जोरदार लड़ाई लड़ी। नतीजतन 99 प्रतिशत लोग यहां स्वस्थ हो गए हैं। जिला प्रशासन की कार्ययोजना व व्यापक प्रचार-प्रसार के कारण लोगों ने सतर्कता बरती और कोरोना जैसी महामारी को मात दे दी। अब तक यहां संक्रमित हुए 6307 में से 6220 लोगों ने कोरोना को हरा दिया और स्वस्थ्य हो गए हैं। लेकिन 26 लोगों की मौत हो चुकी है और शेष 61 लोगों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है।
जिला प्रशासन द्वारा 2 लाख 78 हजार 644 लोगों की कोरेाना जांच हो चुकी है। चुनावी तैयारी के बीच जांच प्रक्रिया अनवरत जारी है। सभी अस्पतालों के साथ-साथ गांव-गांव कैंप लगाकर जांच की जा रही है। यहां के लोग कोरोना के प्रति पूरी तरह से सतर्क हैं।
डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिला नियंत्रण कक्ष लगातार क्रियाशील है। यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण महसूस होते हैं तो तत्काल स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें, ताकि आवश्यकतानुसार एवं समय पर उसका सेंपल टेस्ट किया जा सके।
उन्होंने आमजनों से मास्क के प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन की अपील करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति को कोविड-19 के संबंध में जानकारी, परामर्श या शिकायत दर्ज करानी हो तो जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06243-222835 के साथ-साथ कोविड-19 टोल फ्री नंबर 18003456604 पर संपर्क कर सकता है।

Related Articles

Back to top button