निकाय चुनाव से पहले योगी ने दी उत्तर प्रदेश को करोड़ों की सौगात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव नजदीक हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज्यादा विधानसभा, सबसे ज्यादा लोकसभा, राज्यसभा और सबसे ज्यादा नगर निकाय सीटों वाला राज्य है। अगर नगर निकाय सीटों की बात करें, तो पूरे प्रदेश में 762 नगर निकाय हैं। लगभग 7 करोड़ की आबादी वाले इन निकायों में इन दिनों जीत के लिए पार्टियों में सरगर्मी तेज है, जहां 4.32 करोड़ से अधिक मतदाता हैं। क्योंकि नगर निकाय प्रदेश की छोटी सरकार मानी जाती है, इसलिए सभी दल इन चुनावों को लेकर पूरी तरह तैयार और सक्रिय हैं।
उत्तर प्रदेश की नगर निकाय सरकार प्रदेश में विकास और परिवर्तन की धुरी होती है। हालांकि अब तक इस छोटी सरकार को चलाने का बसपा, सपा, भाजपा, सबका अनुभव रहा है, लेकिन विकास कितना हुआ? यह सवाल सब पर उठता है।
बहरहाल, अब जब एक बार फिर नगर निकाय चुनाव सिर पर हैं, तो आज भाजपा स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोमती नगर विस्तार स्थित विशाखा सभागार में आयोजित 8731 करोड़ की लागत की 2029 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास एवं पुस्तक विमोचन किया है। उन्होंने टेम्पो टिपर एवं अमृत कार्ट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लार्भियों को चाभी वितरित करने के साथ ही सफाई मित्रों को सुरक्षा किट भी प्रदान की। अब देखना यह है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार नगर निकाय की ओर से कितना विकास करेगी?

Related Articles

Back to top button