नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बढ़ेंगे बीयर के दाम, जानें क्या है वजह

दिल्ली-एनसीआर  में सबसे पहले महंगी हो सकती है बीयर

नोएडा. इसी साल एक महीने पहले नोएडा और ग्रेटर नोएडा ने बीयर पीने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था. बीते साल के मुकाबले एक खास महीने में बीयर की लाखों कैन गटक गए थे. अभी रिकॉर्ड तोड़े एक महीना ही बीता था कि बीयर कंपनियों ने बीयर कैन के रेट बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है. सूत्रों की मानें तो कंपनियां बीयर के रेट में 25 फीसद तक का इजाफा कर सकती हैं. इसके चलते बीयर के शैकीनों की जेब को झटका लग सकता है. बताया जा रहा है कि जिस अन्न जो से बीयर बनती है उसके दाम में काफी बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं पैकेजिंग मेटेरियल भी खासा महंगा हो गया है, जिसके चलते बीयर के दाम बढ़ाना मजबूरी हो गई है. दिल्ली-एनसीआर  में सबसे पहले महंगी हो सकती है बीयर.

 दिल्ली-एनसीआर में महंगी हो सकती है बीयर- Letest News

सूत्रों की मानें तो हाल ही में बीयर कंपनियों के अधिकारियों की एक मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में ही यह चर्चा हुई थी कि बीयर के पैकिंग मेटेरियल जैसे टिन, ग्लास, गत्ते का डिब्बा, लेबल और पॉलिथिन के रेट 20 फीसद तक बढ़ चुके हैं. इतना ही नहीं जिस जौ से बीयर बनती है उसके दाम भी करीब दो गुना हो चुके हैं. इसी के चलते मीटिंग में चर्चा हुई थी कि बढ़े हुए रेट के इस फर्क को पूरा करने के लिए कम से कम 20 से 25 फीसद तक बीयर के दाम बढ़ाने पड़ेंगे. चर्चा यह भी है कि सबसे पहले दिल्ली-एनसीआर में बीयर महंगी हो सकती है.

23 के मुकाबले 44 लाख कैन गटक गए नोएडा-ग्रेटर नोएडा वाले

हाल ही में यूपी के आबकारी विभाग ने बीयर पीने वालों की एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर में साल 2021, अप्रैल में बीयर के शौकीनों ने 23 लाख कैन बीयर पी थी. जबकि इस साल अप्रैल में 44 लाख कैन बीयर की बिक्री हुई है. जानकारों का कहना है कि बीयर की बिक्री बढ़ने के पीछे एक वजह भीषण गर्मी का होना भी है.

Related Articles

Back to top button