भारत को बीसीसीआई की चेतावनी, कहा कोविड रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो इंग्‍लैंड दौरे से बाहर

नई दिल्‍ली. पूरा देश इस समय कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है और इस मुश्किल समय में खेल को जारी रखना भी हर बोर्ड के लिए बड़ी चुनौती है. बीसीसीआई के लिए भी इस मुश्किल समय में क्रिकेट को जारी रखना एक चुनौती है. पहले ही इस महामारी के कारण आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन को बीच में टाल दिया गया और अब इस संकट के बीच भारतीय टीम को अगले महीने इंग्‍लैंड का दौरा करना है. ऐसे में बीसीसीआई ने इंग्‍लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को हिदायत देते हुए कह दिया है कि मुंबई पहुंचने के बाद यदि किसी खिलाड़ी की भी कोविड रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो वो खुद को दौरे से बाहर मान सकता है.

दरअसल इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले टीम को मुंबई में बायो बबल में रहना होगा. खबर के अनुसार भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार ने सलाह दी है कि मुंबई पहुंचने तक खिलाड़ी खुद को आइसोलेट रखने की कोशिश करनी चाहिए. अपने होटल पहुंचने के बाद पहले दिन सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्‍टाफ और उनके परिवार का आरटी पीसीआर होगा.

दो नेगेटिव रिपोर्ट आनी जरूरी
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल और इसमें बाद मेजबान के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भरेगी. बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि मुंबई पहुंचने के बाद अगर उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो वह अपना दौरा खत्‍म मानें, क्‍योंकि बीसीसीआई किसी खिलाड़ी के लिए भी अन्‍य चार्टर उड़ान की व्‍यवस्‍था नहीं करेगा.
 

Related Articles

Back to top button