बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने पहलवानों के सपोर्ट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा मैंने कोई बयान जारी नहीं किया।

बीसीसीआई के अध्यक्ष और 1983 वर्ल्ड कप विजेता रोजर बिन्नी ने कहा, मैंने रेसलर के प्रदर्शन की मौजूदा स्थिति को लेकर किसी भी प्रकार का कोई ध्यन नहीं दिया।

असल में बिन्नी को यह स्टेटमेंट इसलिए देना पड़ा क्योंकि 2 जून को 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के कुछ सदस्यों ने पीटीआई को मामले से संबंधित कुछ बयान दिया था। जिसमें यह कहा गया था कि, वे इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली के प्रमुख भारतीय पहलवानों की साथ सुरक्षा कर्मियों द्वारा जोर जबरदस्ती किए जाने से बेहद परेशान थे।

हालांकि मामले में रोशन बिन्नी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, कुछ मीडिया रिपोर्ट के विपरीत मैं कहना चाहूंगा कि मैंने रेसलर प्रोटेस्ट की मौजूदा स्थिति के संदर्भ में कोई बयान जारी नहीं किया मुझे विश्वास है कि कम्पीटेट अथॉरिटी इस मामले में को समझाने के लिए अपना काम सही ढंग से करेगी।

इस प्रक्रिया में बिन्नी कहते हैं कि, हम अपने पहलवानों के साथ हो रही बदतमीजी को लेकर बेहद परेशान हैं। सबसे अधिक चिंता इस बात की है कि वह अपनी मेहनत की कमाई को गंगा में बहाने की सोच रहे हैं। जो कि सही नहीं है, फोन मेडल्स में उनके वर्षों का प्रयास, बलिदान, दृढ़ संकल्प और दिशा में है।

बिन्नी आगे कहते हैं कि, यह ना सिर्फ उनके अपने मेडल हैं बल्कि देश का गौरव भी हैं। हम उन से विनती करेंगे कि वह इस मामले में जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला ना लें। साथ ही हम आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को जल्द सुना जाएगा और समाधान भी निकाला जाएगा। इसलिए देश के कानून को बने रहने दें।

 

Related Articles

Back to top button