हिंदू राष्ट्र को लेकर फिर विवादों में आए बागेश्वर बाबा

हिंदू राष्ट्र को लेकर एक नए विवाद में बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत पहले ही हिंदू राष्ट्र बन चुका है, केवल इसकी घोषणा बाकी है. इस बीच, राजद ने धीरेंद्र शास्त्री के बयान को असंवैधानिक करार दिया और कहा कि धार्मिक लोगों को अपने मंच से राजनीति की बात नहीं करनी चाहिए।

गौरतलब है कि आज (15 मई) को पटना में धीरेंद्र शास्त्री की हनुमत कथा का दूसरा दिन है. पहले दिन उन्हें सुनने के लिए भाजपा के कई नेता भी मौजूद रहे। इस बीच, कार्यक्रम के दौरान आतंकी हमले की सूचना के बाद पटना पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री जब पटना पहुंचे तो उनके भक्तों ने उनकी एक झलक पाने की कोशिश की. एयरपोर्ट से लेकर उनके गंतव्य तक पहुंचने तक लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान धर्मोपदेश शुरू करने से पहले धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों का हौसला बढ़ाया, साथ ही धर्मोपदेश का विरोध करने वालों का भी हौसला बढ़ाया। शास्त्री ने भोजपुरी में भी तंज कसा और कहा, “बिहार के दीवानों की जीत… कहानी में आने वालों की जीत…उपदेशों का समर्थन करने वालों की जीत…उपदेशों का विरोध करने वालों की जीत…। ”
“हिन्दू राष्ट्र बन चुका है, बस घोषणा बाकी है”

प्रवचन के बीच में धीरेंद्र शास्त्री ने फिर हिन्दू राष्ट्र का मुद्दा उठाया। एक घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा, “एक बार मैं एक महात्मा जी से मिला, उन्होंने कहा, महाराज जी, आप हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं। क्या हिंदू राष्ट्र बन पाएगा? मैं मुस्कुराया और कहा कि हिंदू राष्ट्र बन गया है, घोषणा है।” लंबित। हिन्दू राष्ट्र की भी घोषणा होगी। उन्होंने कहा कि यह कैसे संभव है, मैंने कहा कि बागेश्वर बाबा के यहां सभी का आवेदन स्वीकार किया जाता है। मेरे पास भी उनकी इच्छा के अनुसार एक आवेदन है, भगवान राम की इच्छा होगी और काम होगा सफल।उनका ध्यान करते हुए उन पर अटूट विश्वास रखना है और जब हम उन पर अटूट विश्वास रखेंगे तो रामजी ऐसे संयोग जोड़ेंगे जैसे वे लंका जाने के लिए पुल पर पत्थर जोड़ते हैं, वैसे ही हमें विश्वास है कि हनुमान जी भी उनके साथ जुड़ेंगे। हिन्दू राष्ट्र के लिए सेना दो, कार्य सफल होगा।”
बीजेपी के दिग्गज नेता के इस बयान पर राजद ने आपत्ति जताई थी

प्रवचन के दौरान मौजूद राजद के एक प्रवक्ता ने इसे असंवैधानिक करार दिया. राजद प्रवक्ता ने कहा कि शास्त्री जी को धार्मिक कार्यक्रमों में राजनीति की बात नहीं करनी चाहिए. पंडाल में धीरेंद्र शास्त्री के कथा वाचन के दौरान बिहार भाजपा के तमाम दिग्गज मौजूद रहे.

धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे से लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी शामिल हुए. गिरिराज सिंह ने मंच पर आकर आरती में भी हिस्सा लिया। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी भजन सुनाकर अपना प्रसिद्ध गीत जिया हो बिहार के लाला गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Related Articles

Back to top button