अखिलेश यादव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं आजम खान का नाम, जानें क्यों?

स्टार प्रचारकों के लिस्ट में अखिलेश यादव ने आजम खान व उनके परिवार को नहीं दी जगह

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में लगातार हलचल हो रही हैं. ऐसे में यूपी की सभी बड़ी पार्टियां लगातार अपने स्टार प्रचारकों के लिस्ट जारी कर रहे हैं. बीजेपी के बाद सपा ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने दिग्गज नेताओं के साथ हाल ही में शामिल स्वामी प्रसाद मौर्य को भी जगह दी है. इस सूची में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, मुलायम सिंह, जया बच्चन और डिंपल यादव के साथ पार्टी के अन्य बड़े नेताओं को जगह मिली है. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस सूची में सपा ने अपने करीबी आजम खान के साथ उनके परिवार के लोगों को शामिल नहीं किया है. जबकि आजम खान ने चुनाव प्रचार के लिए जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील भी की है.

बता दें पिछले दिनों चर्चा थी कि आजम खान और अखिलेश यादव के बीच रिश्तों में दूरी बनने लगी है. क्योंकि आजम खान अपने करीबी नेताओं के लिए टिकट मांग रहे थे. लेकिन सपा प्रमुख ने उन्हें मना कर दिया है. जिसके बाद आजम खान अखिलेश से नाराज हो गए हैं. वहीं ये भी चर्चा है कि आजम खान के जेल जाने के बाद अखिलेश उनसे मिले तक नहीं आए. जबकि शिवपाल समेत कई नेताओं ने आजम खान से जेल में जाकर मुलाकात की है. पिछले दिनों आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान जेल से छूटे हैं.

आजम की जगह ली जावेद अली खान

वहीं सपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पूर्व राज्यसभा सांसद जावेद अली खान को आजम खान की जगह दी है. पार्टी उन्हें मुस्लिम चेहरे के तौर पेश कर रही है. जो आजम खान के लिए सीधे तौर पर चुनौती है. इसके साथ ही पार्टी ने समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामी किया है. जबकि आजम खान या उनके परिवार के इस लिस्ट में नामों निशान तक नहीं है. जबकि आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम जेल से बाहर हैं और उनकी पत्नी को भी जमानत मिल चुकी है.

स्वामी प्रसाद को जगह, सैनी और दारा सिंह के नाम गायब

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों बीजेपी को छोड़कर एसपी में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह दी है. जबकि दारा सिंह और धर्म सिंह सैनी का इसमें नाम तक नहीं है.

Related Articles

Back to top button