छात्राऔं के बीच आवाज ए ख्वातीन ने करवाया क्विज प्रतियोगिता

छात्राऔं के बीच आवाज ए ख्वातीन ने करवाया क्विज प्रतियोगिता

 

छात्राऔं के बीच आवाज ए ख्वातीन ने करवाया क्विज प्रतियोगिता

 

शिक्षा को हथियार बना कर आगे बढना है

 

शिक्षा को हथियार बनाना है, इसे ही अपना श्रृंगार बनाना है। शिक्षा हासिल करने के बाद ही लडकियां जीवन में आगे बढ सकती हैं। और जब लडकियां आगे बढेंगी तो मुल्क भी आगे बढेगा। ये बातें आवाज ए ख्वातीन की निदेशक रत्ना शुक्ला आनंद ने स्कूली छात्राऔं को संबोधित करते हुए कही।

बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर आवाज ए ख्वातीन ने चावडी बाजार स्थिति राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक स्कूल की छात्राऔं के बीच क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस क्विज प्रतियोगिता में 30 छात्राऔं ने हिस्सा लिया। जिसमें तीनो स्थान के लिए दो दो विजेता मिले। पहले स्थान पर दसवीं की आफरीन और रायना रहीं, दूसरे स्थान पर नौवीं की सिमरा महक और तीसरे स्थान पर उमे कुलसुम के साथ आयशा रहीं।

क्विज प्रतियोगिता के मौके पर छात्राऔं को संबोधित करते हुए आवाज ए ख्वातीन की निदेशक रत्ना शुक्ला आनंद ने कहा कि हम अगर अपना अधिकार चाहते हैं तो उसे हासिल करने का एक ही रास्ता है। और वो है शिक्षा। उन्होंने कहा कि आवाज ए ख्वातीन आप जैसी लडकियों के उत्थान
के लिए काम कर रहा है। आप आगे भी हमारे साथ जुड़े रहें ताकि हम भविष्य में आपका मार्गदर्शन कर सके और आपको अपने पैरौं पर खडा होने में मदद कर सकें। आयोजन के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में चावडी बाजार कैनरा बैंक मैनेजर सुरेश मान मौजूद थे। उन्होंने सभी छात्राऔं को बचत करने की आदत के फायदे के बारे में बताया।

प्रतियोगिता के दौरान स्कूल की छात्राऔं ने देश भक्ति के कई गीत गाए, नृत्य पेश किया। देश भक्ति गाने का कार्यक्रम में मौजूद छात्राऔं ने खूब मजा लिया और तालियां बजायी। मंच संचालन भारती खंडूजा ने की। इस मौके पर निदेशक रत्ना शुक्ला आनंद के साथ स्कूल की प्रधानाध्यापिका मकिया कमाल, शिक्षिका गजाला परवीन, सबा अगवानी, अफरोज अंसारी, रोमाना परवीन, समर बेगम, माया देवी, पूनम यादव, सफिया, रेखा रानी और सानिया खान मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button