आज नोएडा-Delhi-NCR वाले इस रूट पर जाने से करें परहेज, रहेगा ट्रैफिक 

नोएडा. आज पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) का शिलान्यास करने आ रहे हैं. इस मौके पर पीएम रैली के माध्यम से हजारों लोगों को संबोधित भी करेंगे. गौतम बुद्ध नगर समेत आसपास के जिलों से भी भीड़ जेवर आएगी. इसे देखते हुए जेवर के चारों ओर वाहनों के लिए पार्किंग बनाई गई है. सभी जिलों से आने वाले वाहनों के लिए रूट और पार्किंग भी तय कर दी गई है. जिसके चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) पर भी पलवल-फरीदाबाद और दिल्ली (Delhi) से आने वाले वाहनों की भीड़ लग सकती है. कालिंदी कुंज पर भी जाम के हालात बन सकते हैं. दोपहर और शाम के वक्त ट्रैफिक व्यवस्था (Traffic System) गड़बड़ा सकती है. क्योंकि रैली में आने वाली बसों की संख्या ही करीब दो हजार है.

जेवर एयरपोर्ट तक आने वाले वाहनों के लिए ये होगा रूट प्लान

यमुना एक्सप्रेसवे व जेवर की तरफ से आने वाले वीआईपी वाहनों को कार्यक्रम स्थल के बराबर से बनवारीवास मार्ग पर स्थित पार्किंग नंबर-8 में भेजा जाएगा.

बुलंदशहर, सिकंदराबाद व खुर्जा से आने वाले वीआईपी और मीडिया के लिए रन्हेरा चौकी पर पार्किंग नंबर-4 में इंतजाम.

यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते व जेवर की तरफ से सभा स्थल पर आने वाले बस, ट्रैक्टर किशोरपुर गांव से आगे जेवर-बुलंदशहर मार्ग पर बायीं तरफ बनी पार्किंग नंबर 1 में जाएंगे. इसी रूट से आने वाली कारों व बाइक के लिए दायीं तरफ बनी पार्किंग नंबर-2 में इंतजाम है.

खुर्जा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, दादरी से ककोड, झांजर होते हुए आने वाली बसें, ट्रैक्टरों के लिए रन्हेरा चौकी से पहले रोड के बायीं तरफ पार्किंग-5 में बनाई गई है.

जेवर-खुर्जा मार्ग से आने वाले सभी छोटे वाहन कार, बाइक, ट्रैक्टर थोरा से रोही गांव को जाने वाले मार्ग से रोही गांव में बनी पर्किंग नंबर-7 में पहुंचेंगे.

दयानतपुर फलैदा की तरफ से नगला छीतर होते हुए आने वाली कारें, बाइक पार्किंग नंबर 9 में पहुंचेंगी.

मीडिया के सभी वाहन फलैदा कट से होते हुए करौली, नगला हुकमसिंह रजवाहे से होते हुए नगला छीतर गांव मार्ग से पार्किंग नंबर 3 में पहुंचेंगे.

बुलंदशहर-सिकंदराबाद से जेवर की ओर जाने वाले यातायात को झाजर से जहांगीरपुर की ओर भेजा जाएगा.

यमुना एक्सप्रेसवे, पलवल, नोएडा, जेवर से सिकंदराबाद, बुलंदशहर की ओर जाने वाला यातायात जेवर-खुर्जा मार्ग पर जहांगीरपुर से कस्बा झाजर होकर जाएगा.

जेवर-बुलंदशहर मार्ग पर साबौता तिराहे पर बैरियर लगेंगे.

थोरा गांव भट्टा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया जाएगा. जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पार्किंग पी-7 में जा सकेंगे.

फरीदाबाद से आकर नगला गांव की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button