ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेट प्लेयर ने ली अचानक से रिटायरमेंट! जानिए पूरी खबर।

एक कुशल शीर्ष क्रम बल्लेबाज जो अक्सर बचाव में आता था जब ऑस्ट्रेलियाई पक्ष संकट में था, हेन्स अपने देश के लिए 150 से अधिक

एक कुशल शीर्ष क्रम बल्लेबाज जो अक्सर बचाव में आता था जब ऑस्ट्रेलियाई पक्ष संकट में था, हेन्स अपने देश के लिए 150 से अधिक खेलों के साथ सेवानिवृत्त हुए। 35 वर्षीय फिनिश ने 2013 और 2022 में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो आईसीसी महिला विश्व कप खिताब जीते और 2018 और 2020 में दो अन्य आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप जीते।

राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तत्काल संन्यास की घोषणा करके दुनिया को चौंका दिया है। बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हेन्स ने वर्ष 2009 में लॉर्ड्स में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण किया। उसने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र को अपनाया और वॉर्सेस्टर में अपने टेस्ट डेब्यू पर 98 रन बनाए। हेन्स के कुल 3818 अंतरराष्ट्रीय रन हैं, जिनमें से 2585 एकदिवसीय प्रारूप में बनाए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान के नाम भी 2 एकदिवसीय शतक हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ट्विटर पर भी डाला गया उनके लिए सम्मान हित एवम कई क्रिकेटर ने भी डाला।

Related Articles

Back to top button