लॉक डाउन के दौरान पुलिस पर हमला, भीड़ को रोकने पर इंस्पेक्टर से मारपीट

लॉक डाउन के बीच पीलीभीत में इंस्पेक्टर और ग्रामीणों के बीच ओवर रेटिंग और भीड़ को लेकर झड़प का मामला सामने आया है। वहीं ग्रामीणों और इंस्पेक्टर के बीच हुई झड़प में बरखेड़ा इंस्पेक्टर उमेश सोलंकी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिसे स्थानीय पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया है।

ये मामला पीलीभीत के बरखेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव केशवपुर का है। जहां लॉक डाउन  का उल्लंघन करते हुए ग्रामीण द्वारा दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठा कर ओवर रेटिंग करने की खबर स्थानीय पुलिस को मिली थी। सूचना मिलने पर करोड़ चौकी पुलिस मौके पर पहुंची थी। जहां ग्रामीणों ने करोड़ चौकी पुलिस से अभद्रता की। मामले की सूचना मिलने पर बरखेड़ा इंस्पेक्टर उमेश कुमार सोलंकी खुद मौके पर पहुंच गए और मोर्चा संभालने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद शराब के नशे में धुत दुकानदार औऱ उसके परिवारजनों ने इंस्पेक्टर के साथ मारपीट की और इंस्पेक्टर को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

इस पूरी घटना के दौरान इंस्पेक्टर उमेश कुमार सोलंकी का हाथ भी टूट गया, जिसके बाद बरखेड़ा थाना पुलिस ने इलाज के लिए इंस्पेक्टर उमेश सोलंकी को जिला अस्पताल भर्ती कराया है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी भी जिला अस्पताल पहंच गए। मामला लॉक डाउन से जुड़ा होने के कारण पुलिस ताबड़ तोड़ दबिश दे रही है। इस मामले में 9 नामजद समेत 20 लोगो से ज्यादा लोगो पर एफआईआर  दर्ज की जा चुकी है। लेकिन कैमरे के सामने अभी तक कोई भी कुछ बोलने को तैयार नही है। अपर पुलिस अधीक्षक ने फोन पर बताया कि गांव में एक दुकान से ओवर रेटिंग और समय सीमा के बाद भी दुकान खुली होने की सूचना पर पहुँची। पुलिस पर दुकानदार के घरवालों और ग्रामीणों ने हमला कर दिया। जिसमे थानाध्यक्ष को चोट आई है। दो दर्जन से ज्यादा लोगों पर एफआईआर  दर्ज कर ली गई है।

Related Articles

Back to top button