15 सितंबर का राशिफल

मकर और कुंभ सहित 9 राशियों की जॉब और बिजनेस पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

वृष, मिथुन और मीन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और किस्मत का साथ भी मिलने के योग हैं

15 सितंबर, बुधवार के ग्रह-नक्षत्र 3 राशियों के लिए शुभ है और 9 राशियों पर इनका मिला-जुला असर रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज मेष, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। इन राशि वालों की जॉब और बिजनेस में सोचे हुए काम तो पूरे होंगे लेकिन रुकावटें और खर्चे भी हो सकते हैं। इन लोगों को लेन-देन और निवेश में सावधानी रखनी होगी। बड़े फैसले भी सोच-समझकर लेने होंगे। वहीं वृष, मिथुन और मीन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और किस्मत का साथ भी मिलेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुद्रण स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी पुराने मित्र या पीछे से मुलाकात खुशी प्रदान करेगी।
नेगेटिव- कुछ लोग आपकी आलोचना या निंदा कर सकते हैं, ऐसे नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी जिससे बजट बिगड़ सकता है। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने में आप का विशेष योगदान रहेगा।
व्यवसाय- व्यापार व कामकाज में कुछ ठोस और महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। जोकि बहुत फायदेमंद साबित होंगे। आर्थिक स्थितियां पहले से मजबूत होगी। नौकरी में गलती होने से अधिकारियों को जवाब देना पड़ सकता है।
लव- परिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम प्रसंग में पढ़कर अपने करियर के साथ कोई समझौता ना करें।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें। अपनी आदतों व दिनचर्या को एकदम सुव्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

वृष – पॉजिटिव- इस समय भाग्य उन्नति के शुभ अवसर बन रहे हैं। जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था उसके पूरा होने का समय आ गया है। कुछ विरोधी हावी होंगे परंतु आप का अहित नहीं कर पाएंगे।
नेगेटिव- अपने क्रोध व आवेश को काबू में रखना अति आवश्यक है। कई बार जल्दबाजी व अति उत्साह में बना बनाया खेल बिगड़ सकता है। जिसकी वजह से पारिवारिक सुख शांति भी प्रभावित हो सकती हैं। संतान का जिद्दी व अड़ियल रवैया आपको चिंता में डाल सकता है।
व्यवसाय- कारोबार में अधिक मेहनत और परिश्रम की आवश्यकता है। कार्य विस्तार संबंधी योजनाएं कार्य रूप में परिणित होगी एक बार उस योजना को पुन परीक्षण जरूर करें। नौकरी में हल्की फुल्की परेशानियां आएंगे परंतु बुद्धिमता व विवेक से आप सभी परेशानियों का हल शांतिपूर्ण ढंग से निकाल लेंगे।
लव- परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद या गलतफहमी की स्थिति रह सकती हैं। प्रेम प्रसंग भी अपयश या बदनामी का कारण बन सकते हैं। इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर और मधुमेह जैसी बीमारियों सी परेशानी रहेगी। नियमित रूप से मेडिकल चेकअप आदि करवाते रहें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन – पॉजिटिव- विद्यार्थियों की प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में आएगा, आवश्यकता है तो सिर्फ पहले से ज्यादा मेहनत करने की। किसी रिश्तेदार या मित्र द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना भी मिलेगी जो आपके लिए लाभदायक साबित होगी।
नेगेटिव- आर्थिक रूप से आज का दिन उत्तम नहीं है। इसमें किसी भी प्रकार के निवेश या लेनदेन संबंधी कार्यों को स्थगित रखें।संतान का व्यवहार व हरकतें आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं। अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखें।
व्यवसाय- विषय में विस्तार के लिए नई योजनाओं पर विचार होगा। मार्केटिंग संबंधी कामों पर ज्यादा ध्यान दें। किसी बड़े अधिकारी या राजनीतिज्ञ से आपकी मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। नौकरीपेशा लोगों की दिनचर्या आज बहुत अधिक व्यस्त रहेगी।
लव- पति-पत्नी के आपसी तालमेल और सामंजस्य में कुछ कमी रहेगी। इसलिए कुछ समय परिवार के साथ बैठकर समय व्यतीत करना माहौल को सामान्य बना देगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु खानपान तथा दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

कर्क – पॉजिटिव- बच्चों की पढ़ाई में कैरियर से संबंधित समस्याओं का कोई समाधान मिलने से सकून और राहत मिलेगी। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व कृपा से घर में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय पाने के लिए भी प्रयत्नशील रहेंगे।
नेगेटिव- भावनाओं पर कंट्रोल रखें। क्योंकि कोई आपको भावनात्मक रूप से बेवकूफ बना सकता है। व्यर्थ के कार्यों में धन व्यय होने के योग बन रहे हैं इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। भूमि या वाहन संबंधी ऋण लेने से पहले किसी की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- व्यापार में विस्तार संबंधी जो योजना काफी समय से चल रही थी उस पर काम करने का उचित समय है। सेल्स टैक्स, जीएसटी से जुड़े काम जल्दी ही पूरे कर ले तो अच्छा है। प्राइवेट नौकरी में लक्ष्यों को प्राप्त करने का दबाव आप पर रहेगा।
लव- पति-पत्नी के मध्य चले आ रहे विवाद का हाल निकलेगा। तथा घर का वातावरण खुशनुमा हो जाएगा। प्रेम प्रसंगों में पढ़कर अपने करियर व अध्ययन के साथ समझौता ना करें।
स्वास्थ्य- वायु विकार व पेट से संबंधित दिक्कत रहेगी। ज्यादा गरिष्ठ और तेलिय भोजन खाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह – पॉजिटिव- जो काम पिछले काफी समय से जो काम रुके हुए व अटके हुए थे आज अल्प प्रयास से ही पूरे होने की संभावना है। किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई समाचार सुनने को मिल सकता है। भाइयों से बंटवारे संबंधी विवाद का निपटारा आपसी सहमति व किसी की मध्यस्थता से आसानी से हल हो जाएगा।
नेगेटिव- विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है साथ ही फिजूलखर्ची मैं कटौती करें। क्रोध तथा उत्तेजना पर जरूर नियंत्रण करें। अन्यथा किसी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं ।
व्यवसाय- कामकाज को पूरी गंभीरता और संजीदगी से करें। वरना आपका ऑर्डर कैंसिल हो सकता है और पैसा भी फंस सकता है। सरकारी नौकरी में किसी प्रकार की उलझने उत्पन्न हो सकती हैं इसलिए व्यर्थ किसी के काम में हस्तक्षेप ना करें।
लव- दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के उजागर होने की आशंका है, जिसकी वजह से मैं दिक्कतें आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- किसी भी प्रकार की बुरी आदत व बुरी संगत से दूर रहें। इसकी वजह से आपका इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता हैं।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या – पॉजिटिव- राजनीतिक तथा महत्वपूर्ण लोगों से लाभदायक संपर्क बनेंगे। आप अपनी बुद्धिमता व होशियारी से अधिकतर काम निपटाने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थी भी इधर उधर की सारी बातें छोड़कर पूर्ण रूप से अपने अध्ययन पर फोकस करेंगे।
नेगेटिव- अपनी भावुकता और उदारता जैसी कमजोरी पर विजय पाना अति आवश्यक है। क्योंकि इसकी वजह से कुछ लोग आपका फायदा उठा लेते हैं। सोशल मीडिया ओर व्यर्थ के मित्रों से दूरी बनाकर रखें ।
व्यवसाय- बिजनेस में कोई भी नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच लें। किसी की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर अपना बुरा कर लेंगे। नौकरी में छोटी-मोटी समस्याएं आएंगी, बॉस और वरिष्ठ अधिकारी का सहयोग आपको तनावमुक्त रखेगा।
लव- परिवार में आपसी सौहार्द्र तथा प्रेम बना रहेगा। किसी बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से प्रसन्नता पूर्ण वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- शारीरिक कमजोरी तथा हड्डियों में दर्द जैसी समस्या रहेगी। वर्तमान माहौल से अपना बचाव अवश्य रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

तुला – पॉजिटिव- अगर कोई भवन निर्माण संबंधी काम रुका हुआ है तो उसका पूरा होने के योग बन रहे हैं। साथ ही किसी प्रॉपर्टी को खरीदने संबंधी योजनाएं भी बनेगी। आपकी वैज्ञानिक दृष्टिकोण तथा उन्नत सोच आपके घर तथा व्यवसाय दोनों में सामंजस्य बनाकर रखेगी।
नेगेटिव- दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें, की वजह से अकारण ही लोग आपके खिलाफ हो जाएंगे। बिना पढ़े किसी भी कागज या दस्तावेज पर हस्ताक्षर ना करें। साथ ही क्रोध व गुस्से रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- बिजनेस में बहुत ज्यादा मेहनत की जरूरत है। आपको कुछ सकारात्मक नतीजे भी मिलेंगे। विस्तार संबंधी नई योजनाएं बनेंगी। अपनी काम की क्वालिटी पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
लव- पति-पत्नी के बीच चल रहे गलतफहमियां दूर होंगी। किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति से मुलाकात दिन को खुशनुमा व तरोताजा बनाएगी।
स्वास्थ्य- वाहन सावधानी पूर्वक चाहिए ।किसी प्रकार की चोट या दुर्घटना के योग बन रहे हैं।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में अप्रत्याशित सुधार आने से स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आत्मविश्वास के साथ अपने कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। किसी धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- स्थितियों को मजबूत करने के लिए किसी अनुचित कार्य का सहारा ना लें, अन्यथा कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं। कोई व्यक्ति आपसे इतनी चुपड़ी बातें करके आपकी कोई गुप्त बात निकलवा सकता है इसलिए सावधान रहें।
व्यवसाय- बिजनेस बढ़ाने के लिए नए शोध और नई योजनाओं की जरूरत है, जिस पर विचार विमर्श होने की भी संभावना है। पार्टनर और कर्मचारियों के हर गतिविधि तथा क्रियाकलाप पर नजर रखना अति आवश्यक है आप के व्यापारी सूचनाएं लीक हो सकती हैं।
लव- पारिवारिक परिस्थितियां पूर्णता पक्ष मे रहेंगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग घर के वातावरण को सुखमय बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- हल्की-फुल्की मौसमी बीमारी जैसे खांसी जुकाम रह सकता है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 7

धनु – पॉजिटिव- प्रोफेशनल पढ़ाई में अध्ययनरत विद्यार्थियों को उचित सफलता मिलेगी। आप अपने लक्ष्य को लेकर पूरी तरह एकाग्र चित्त होकर काम करने में सफल रहेंगे। भूमि या वाहन के लिए ऋण देने की योजना बनेगी। लेकिन जल्दी ही आप चुकता करने में सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- किसी के साथ भी बातचीत करते समय बहुत अधिक ध्यान रखें,आपकी कोई नकारात्मक बात से संबंध बहुत अधिक खराब हो सकते हैं। महिलाएं विपरीत लिंगी व्यक्तियों के साथ बातचीत के दौरान सावधानी बरतें, किसी प्रकार की बदनामी हो सकती हैं।
व्यवसाय- बिजनेस में कुछ परेशानियां महसूस होंगी। नए और अजनबी लोगों पर भरोसा ना करें। अपने फैसलों को ही प्राथमिकता दें। कोई नजदीकी यात्रा पूरी हो सकती है जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। नौकरीपेशा लोग अपने ऑफिस में उचित व्यवहार रखें।
लव- परिवार के लोगों में सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। प्रेम प्रसंगों में निराशा का मुंह देखना पड़ सकता है। इसलिए अपना समय व्यर्थ ना करें।
स्वास्थ्य- एलर्जी तथा गर्मी जनित कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। वर्तमान वातावरण से बिल्कुल लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 4

मकर – पॉजिटिव- आज उधार दिया हुआ पैसा प्राप्त करने का उचित अवसर है। इसलिए प्रयासरत रहे। बच्चों से संबंधित कोई समस्या हल होने से बहुत अधिक राहत महसूस करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार से पुराने मतभेद दूर होकर संबंध में पुनः सौहार्दपूर्ण बनेंगे।
नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि उनके द्वारा समाज में आप के खिलाफ कुछ गलतफहमियां उत्पन्न करने की योजना बन सकती है। कभी-कभी गुस्से में आप आक्रामक हो कभी अपना लेते हैं, जिससे आप अपने लिए परेशानियां खड़ी करते हैं। अपने इस व्यवहार पर कंट्रोल करें।

Related Articles

Back to top button