विधानसभा चुनाव : जिले की सीमा सील कर सीएपीएफ लगातार कर रही है फ्लैग मार्च

बेगूसराय। बिहार विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में काम कर रही है। सभी थाना क्षेत्रों में अपराध एवं अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सघन वाहन चेकिंग के साथ-साथ जिले की सीमा को सात जगहों पर पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जहां की मजिस्ट्रेट समेत के नेतृत्व में लगातार 24 घंटे वाहन जांच की जा रही है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देशानुसार शराब, अवैध राशि आदि पर भी नजर रखी जा रहे है।
सात हजार से अधिक लोगों पर धारा 107 तथा एक सौ से अधिक लोगों पर सीसीए के तहत कार्यवाही की जा चुकी है। इसके अलावा सीएपीएफ की टुकड़ी मूवमेंट कर रही है। पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में विभिन्न दियारा इलाके के साथ-साथ अन्य संवेदनशील जगहों पर भी फ्लैग मार्च कर किया जा रहा है। इस दौरान अपराधियों को पकड़ने में भी सफलता मिल रही है।

बेगूसराय में 20 लाख 22 हजार 173 मतदाताओं के लिए 1322 लोकेशन पर 2985 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र में 183 लोकेशन पर 387 मतदान केंद्र, बछवाड़ा विधानसभा में 194 लोकेशन पर 427 मतदान केंद्र, तेघड़ा विधानसभा में 178 लोकेशन 422 मतदान केंद्र, मटिहानी विधानसभा में 210 लोकेशन पर 494 मतदान केंद्र, साहेबपुर कमाल विधानसभा में 181 लोकेशन 359 मतदान केंद्र, बेगूसराय विधानसभा में 219 लोकेशन पर 507 मतदान केंद्र तथा बखरी में 157 लोकेशन पर 389 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
इसमें नक्सल प्रभावित, संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्र पर प्रशासन की कड़ी नजर है तथा यहां लगातार पुलिस गश्त समेत अन्य कार्रवाई की जा रही है। सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के लिए कार्य योजना तैयार किया जा चुका है। इसके अलावा चमथा दियारा, शाम्हो दियारा समेत गंगा किनारे के बछवाड़ा से लेकर साहेबपुुुुर कमाल तक के दियारा इलाकों पर विशेष नजर रची जा रही है।

Related Articles

Back to top button