असम यूथ कांग्रेस चीफ अंगकिता दत्ता ने आईटीसी प्रेसिडेंट पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

असम युवा कांग्रेस प्रमुख अंगकिता दत्ता ने मंगलवार को भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन पर निशाना साधा। उन्होंने उन पर ‘परेशान करने’ और ‘भेदभाव’ करने का आरोप लगाया।
उन्होंने यह भी कहा कि उनके द्वारा इस मुद्दे को कई बार उठाए जाने के बावजूद पार्टी नेतृत्व ने इस मामले पर ‘अनसुना’ कर दिया है।

ट्विटर पर अंगकिता दत्ता ने कहा, “आईएसी प्रेसिडेंट श्रीनिवास ने मुझे लगातार परेशान किया है और मेरे लिंग के आधार पर भेदभाव कर रहे है। मेरे संस्कार और शिक्षा मुझे अब इसकी इजाजत नहीं देते। कई बार सामने लाने के बावजूद नेतृत्व ने कान नहीं बजाए हैं।

उसने एक ट्वीट में कहा, मैं चार पीढ़ियों की कांग्रेसी हूं। मैं दो बार आंतरिक संगठन से चुनाव लड़ चुकी हूं, बूथ समिति बना देती हूं। मेरी शिक्षा दिल्ली विश्वविद्यालय में पोल एससी से एलएलबी तक, गुवाहाटी विश्वविद्यालय में पीएचडी तक है। हम पार्टी के लिए चुप हैं। लेकिन श्रीनिवास द्वारा उत्पीड़न बंद नहीं हो रहा है,। उन्होंने कहा कि छह महीने तक “भेदभाव” का सामना करने के बावजूद, कोई जांच शुरू नहीं की गई है और उन्हें “मम” रखने के लिए कहा गया है।

“जब पिछले आईएसी अध्यक्ष केशव कुमार ने यौन उत्पीड़न किया था और #MeToo के कारण बाहर आया था। अब 6 महीने तक श्रीनिवास द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित और भेदभाव किए जाने के बावजूद। मुझे चुप रहने को कहा गया है और कोई जांच शुरू नहीं की गई “उन्होंने ट्वीट किया।

उन्होंने आगे आरोप लगाया, “श्रीनिवास को लगता है कि वह बहुत शक्तिशाली हैं, और उन्हें बड़े नेताओं का आशीर्वाद है कि वह संगठन में एक महिला को परेशान और नीचा दिखा सकते हैं,” अंगकिता ने कहा, “मैं महीनों तक चुप रही और उनके द्वारा कार्रवाई किए जाने का इंतज़ार किया। उसके खिलाफ अभी तक कोई दिलचस्पी नहीं दिख रहा है। श्रीनिवास अपने पीआर की आड़ में हर तरह के गलत कामों से बच रहा है”।

दत्ता ने आगे कहा, “मैं एक महिला नेता हूं। अगर मैं इस तरह के उत्पीड़न से गुजरती हूं, तो मैं महिला को @INCIndia @RahulGandhi @priyankagandhi में शामिल होने के लिए कैसे प्रोत्साहित कर सकती हूं”

उन्होंने महिला सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को लेकर कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी सवाल किया।

“मुझे राहुल गांधी पर बहुत विश्वास था और भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने श्रीनिवास de द्वारा उत्पीड़न और मेरे प्रति भाषा के अपमानजनक उपयोग के बारे में बताने के लिए जम्मू गए थे। यह अब अप्रैल है और अभी भी उसके खिलाफ कोई इक्विटी नहीं है,।

अंगकिता ने कहा, “मेरी शिकायतों के बावजूद, श्रीनिवास के खिलाफ कोई जांच समिति शुरू नहीं की गई है, क्या यह सुरक्षित स्थान। राहुल गांधी महिलाओं के बारे में बात करते हैं

असम यूथ कांग्रेस के नेता ने आगे कहा, “एक सेक्सिस्ट और अराजकवादी कैसे @IYCtorture का नेतृत्व कर सकता है और हर बार एक महिला को नीचा दिखा सकता है।

Related Articles

Back to top button