कांग्रेस की विधानसभा सत्र की मांग, मांग पूरी ना होने पर टेंट लगा कर रातभर राजभवन में धरना देने की होगी तैयारी

राजस्थान में किया सी संकट के बीच हाई कोर्ट का फैसला आया और यह सचिन पायलट के हक में गया। हालांकि यह अंतिम फैसला नहीं है। इस सब के बाद राज्य की सियासी घटनाक्रम में भी तेजी आई है। अशोक गहलोत विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे और विधानसभा सत्र बुलाने की अपील की लेकिन राज्यपाल कलराज मिश्र ने कोरोनावायरस का हवाला देकर इस से इंकार कर दिया।

उसके बाद से कांग्रेस के विधायक राज भवन पर डटे हुए हैं। कांग्रेस के विधायक राज भवन के पार्क में बैठे हैं और विधानसभा सत्र बुलाने की मांग लगातार कर रहे हैं। उनका कहना है कि राज्यपाल जब तक अपना फैसला नहीं बदल देते तब तक वह राजभवन में ही डटे रहेंगे। अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह टेंट लगा कर रात भर राजभवन में धरना देंगे।

इसके साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक विधायकों ने राजभवन में इंकलाब जिंदाबाद तक के नारे लगा दिए। वहां का माहौल काफी आक्रोशित बना हुआ है विधायकों की लगातार यही मांग है राज्यपाल से की विधानसभा सत्र बुलाया जाए। इन विधायकों के साथ कांग्रेस सरकार के समर्थक निर्दलीय और अन्य विधायक भी राज भवन में पहुंचे हुए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले जब राज्यपाल से मुलाकात कर रहे थे तो बाकी विधायक मंत्री बाहर लोन में इंतजार कर रहे थे इस दौरान विधायकों ने नारेबाजी तक कर डाली।

विधायकों ने हर जोर जुल्म की टक्कर में इंसाफ हमारा नारा है, इंकलाब जिंदाबाद, अशोक गहलोत संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं, अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे लगाए।

Related Articles

Back to top button