अरविंद केजरीवाल को चुना गया विधायक दल का नेता, 16 फरवरी को करेंगे शपथ ग्रहण

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस को पछाड़ते हुए दिल्ली में एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। इस बार के चुनाव में बीजेपी ने जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश की लेकिन दिल्ली की जनता ने आम आदमी को फिर एक बार सत्ता दे दी है। वहीं अब अगले पांच साल तक दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ही सरकार रहेगी। वहीं आज दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई थी। यह बैठक अब खत्म हो चुकी है। इस बैठक में अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया ।

AAP प्रमुख और CM पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल के आवास पर आज AAP के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक के दौरान उन्हें विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया। वह 16 फरवरी को सीएम पद की शपथ लेंगे। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार दिल्ली ने सीएम पद के लिए चुना है। 16 तारीख को अरविंद केजरीवाल तीसरी बार सीएम पद कि शपथ ग्रहण करेंगे। दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल अरविंद केजरीवाल को 16 तारीख को शपथ दिलाएंगे।

बता दें कि इस बार आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की है। हालाकि पिछली बार आम आदमी पार्टी ने 67 सीट जीती थी। वहीं इस बार बीजेपी ने विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए पूरी कोशिश की लेकिन इस बार वह 8 सीटों पर सिमट गए लेकिन पिछली बार बीजेपी ने मात्र 3 सीटें ही जीत थी। इस बार पिछली बार से बीजेपी ने 5 सीटें ज्यादा जीती हैं।

https://youtu.be/SHDVUQQlZW4

 

Related Articles

Back to top button