सेना ने मार गिराया आतंकी, 2 घायल

पुंछ: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर में रविवार को मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया।
अधिकारियों ने कहा, “शाहपुर में भारतीय सेना द्वारा चलाए गए एक अभियान में एक आतंकवादी मारा गया और दो अन्य घायल हो गए। रक्षा पीआरओ ने एक बयान के माध्यम से सूचित किया कि इससे पहले दिन में, सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ पुंछ सेक्टर में घुसपैठ की एक बड़ी आतंकी कोशिश को नाकाम कर दिया। बयान के मुताबिक, 8-9 अप्रैल की दरम्यानी रात जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना के जवानों ने कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधियों का पता लगाया।
बचाव पक्ष के बयान में कहा गया है, “इन लोगों को भारतीय सेना के जवानों ने एलओसी की अपनी तरफ, बाड़ के करीब चुनौती दी थी। पकड़े जाने पर, आगामी अभियानों में, एक मृत शरीर देखा गया है और अन्य घुसपैठिए जंगल में भाग गए।
बयान में कहा गया है कि जिस क्षेत्र में संदिग्ध घुसपैठियों को देखा गया था, उसकी घेराबंदी कर दी गई और तलाशी शुरू कर दी गई। इससे पहले मार्च में सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था और एक आतंकवादी को मार गिराया था।
एक रक्षा विज्ञप्ति में कहा गया, “आतंकवादियों की संभावित घुसपैठ के बारे में खुफिया एजेंसियों से प्राप्त विश्वसनीय जानकारी के आधार पर, तंगधार सेक्टर में 23-24 मार्च की रात में कई हमले किए गए। मौके से 200 से ज्यादा एके47 राइफल के राउंड, तीन मैगजीन, दो चीन निर्मित ग्रेनेड और दवाएं और खाने का सामान बरामद किया गया।

Related Articles

Back to top button