क्या आप भी शेयर बाजार में दिग्गज राकेश झुनझुनवाला का पोर्टफोलियो देख रहे हैं? तो यह खबर आपके काम की है

आप फेडरल बैंक के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल फेडरल बैंक के शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश है और इसे खरीदने की सलाह दे रहा है। 

आप फेडरल बैंक के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल फेडरल बैंक के शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश है और इसे खरीदने की सलाह दे रहा है। मुनाफा कमाने वाली ब्रोकरेज फर्म एंजेल वन और आईआईएफएल सिक्योरिटीज के मुताबिक फेडरल बैंक के शेयरों में आने वाले दिनों में बड़ी बढ़त हो सकती है । इसे मौजूदा कीमतों पर खरीदा जा सकता है। फेडरल बैंक के शेयर 120 रुपये तक पहुंच सकते हैं. इसका मतलब है कि मौजूदा कीमत पर निवेश करने से 32 फीसदी का मुनाफा हो सकता है। गौरतलब है कि फेडरल बैंक के मौजूदा शेयर की कीमत 90.95 रुपये है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक, रेपो रेट में बढ़ोतरी से बैंकिंग शेयरों को फायदा होगा और उन्हें बढ़ावा मिलेगा।

ब्रोकरेज फर्म एंजेल वन ने कहा कि फेडरल बैंक भारत की सबसे पुरानी पीढ़ी का निजी बैंक है। इसका एनपीए पिछले कुछ वर्षों में स्थिर रहा है, जिसमें जीएनपी Q3FY21 के लिए 3.38% था जबकि एनएनपीए अनुपात 1.14% था। एंजेल वन के मुताबिक, बैंक की देनदारी फ्रेंचाइजी को मजबूत किया गया है। पुनर्गठन का स्तर भी नियंत्रण में है। अगली चार से छह तिमाहियों में प्रबंधन को उम्मीद है कि आरओए 1.2 फीसदी तक सुधरेगा। तो इसे खरीदा जा सकता है।

फेडरल बैंक में वयोवृद्ध निवेशक राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी फेडरल बैंक के Q4FY22 के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास संयुक्त रूप से 2.10 करोड़ फेडरल बैंक के शेयरों या कंपनी में 1.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है। व्यक्तिगत क्षमता से, बिग बुल के पास बैंकिंग कंपनी में 5,47,21,060 शेयर या 2.64% हिस्सेदारी है। इसका मतलब है कि एक बैंकिंग कंपनी में झुनझुनवालों की 3.65 फीसदी हिस्सेदारी है।

ये भी पढ़ें-Pubg हत्याकांड: थाने में पिता ने बेटे से पूछा- तूने ये क्या कर दिया, जवाब जानकर होंगे हैरान

ये भी पढ़ेें-योगी सरकार का एक्शन, बाराबंकी के जेल अधीक्षक समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Business News

Related Articles

Back to top button