सुशांत की फिल्मों और पुस्तकों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक और अपील की

सुशांत के पिता, कृष्ण किशोर सिंह, ने अपनी याचिका में चार फिल्मों और दो पुस्तकों की चर्चा की जो उसके जीवन और अचानक निधन से प्रेरित हैं। कृष्ण किशोर सिंह ने सुशांत सिंह राजपूत की प्रतिष्ठा, गोपनीयता और अधिकारों को बचाने की कोशिश की है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बीते जुलाई में सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित फिल्म को रिलीज करने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। सुशांत के पिता ने फिल्म निर्माताओं के खिलाफ एक अंतरिम निषेधाज्ञा की मांग की थी, लेकिन अदालत ने कहा कि अभिनेता की मृत्यु के बाद व्यक्तित्व, गोपनीयता और प्रचार के अधिकार समाप्त हो गए हैं। अब सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक और अपील की है। उन्होंने दावा किया कि पार्टियां अपने बेटे की निजी मौत पर फिल्में नहीं बना सकतीं।

सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने अपनी याचिका में चार फिल्मों और दो किताबों की चर्चा की जो उनके जीवन और अचानक निधन से प्रेरित हैं। कृष्ण किशोर सिंह ने सुशांत सिंह राजपूत की प्रतिष्ठा, गोपनीयता और अधिकारों को बचाने की कोशिश की है। मृत अभिनेता के कानूनी उत्तराधिकारी की सहमति से पुस्तकें, सीरीज और फिल्में बनाई जा रही थीं, उन्होंने कहा। सुशांत के पिता के अधिवक्ता ने ईटाइम्स से बात करते हुए कहा, ‘पिता की निजता के अधिकार में पारिवारिक जीवन भी शामिल है और पार्टियां उनके बेटे की मौत के निजी जीवन पर फिल्में नहीं बना सकतीं। नौ जजों की पीठ ने पुट्टुस्वामी में कहा कि निजता के अधिकार में सम्मानजनक मृत्यु भी शामिल है। और सुशांत की निजता का अधिकार हनन करते हुए उनकी मौत का मजाक बनाया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button