राजस्थान-ओडिशा में 8 फरवरी से स्कूल खोलने का ऐलान, Corona प्रोटोकॉल का पालन जरुरी

देश भर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण शिक्षा जगत को गहरा धक्का लगा है। जिस कारण पिछले लगभग 10 महीने से स्कूल-कॉलेज बंद ही रहें। लेकिन जैसे ही कोरोना की रफ्तार कम होती जा रही,विभिन्न राज्यों में सरकार स्कूल-कॉलेज को फिर से खोलने पर राजी हुई है।

बता दें कि इसी कड़ी में राजस्थान-ओडिशा सरकार ने घोषणा की है कि 8 फरवरी से कक्षा 6 से कक्षा 8 और डिग्री कॉलेज को खोलने का परमिशन दिया है। हालांकि राज्य सरकार ने साफ किया है कि इस दौरान सामाजिक दूरी और मास्क पहनने को लेकर स्कूल-कॉलेज कोई भी लापरवाही नहीं बरतें। हालांकि अभी क्लास 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोले जाएंगे। जिसमें सभी हेल्थ प्रोटोकॉल का अनुपालन किया जाएगा।

इस बात पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपने एक बयान में कहा है कि कोरोना के कारण लंबे समय तक स्कूल-कॉलेज को बंद करना पड़ा। लेकिन अब जबकि कोरोना का प्रभाव कम होता प्रतीत होता है तो छात्रों से अपील है कि पूरी सावधानी बरतनें के साथ ही स्कूल-कॉलेज जाया करें। उधर देश भर के 10 राज्य जिसमें उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, आंध्रप्रदेश आदि में पहले से ही स्कूल-कॉलेज खोल दिये गए है। मालूम हो कि कोरोना के कारण सबसे ज्यादा शिक्षा प्रभावित हुई है। स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चों को अचानक घरों मेंलंबे समय तक कैद रहना पड़ा। हालांकि ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से छात्रों को पढ़ने का मौका मिला.लेकिन वो नाकाफी रही।

Related Articles

Back to top button