अनिल परब ने पुलिस को दिए थे नारायण राणे को गिरफ्तार करने के आदेश? वीडियो वायरल

मुंबई. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) के बयान, गिरफ्तारी और जमानत रिहा होने की खबरों के बीच एक वीडियो क्लिप सामने आया है जिसमें कथित तौर पर महाराष्ट्र परिवहन मंत्री अनिल परब (Anil Parab) पुलिस अधिकारियों को नारायण राणे को बिना देर किए ‘गिरफ्तार करने’ का आदेश दे रहे हैं. कथित तौर पर परब को फोन पर कहते हुए सुना जा सकता है कि  ‘नमस्कार, आप लोग क्या कर रहे हैं? लेकिन आपको इसे करने की ज़रूरत है. आपने उसे हिरासत में लिया है या नहीं?… वे किस आदेश की मांग कर रहे हैं? उच्च न्यायालय और सत्र अदालत ने उसकी जमानत (आवेदन) को खारिज कर दिया है.’  यह घटना मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुई जब रत्नागिरी के संरक्षक मंत्री ने दो कॉल्स पर बातचीत की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए ऑन माइक्रोफोन के सामने बैठे हुए मंत्री की आवाज सुनाई दे रही थी.

उन्हें पहली कॉल आई और पहली बातचीत के बाद उन्होंने दूसरी फोन किया. परब के पास बैठे शिवसेना विधायक भास्कर जाधव को भी कहते सुना जा सकता है कि ‘पुलिस ने अभी तक राणे को हिरासत में नहीं लिया है.’ जिस पर परब कहते हैं, ‘वो घर में बैठे हैं, जिसे पुलिस ने घेर लिया है. पुलिस अंदर गई तो मारपीट हुई. पुलिस अब उन्हें बाहर लाएगी.’

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मंगलवार दोपहर महाराष्ट्र में उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया था. उधर एनडीटीवी के अनुसार नासिक  पुलिस कमिश्नर दीपक पांडे ने उत्तरी महाराष्ट्र शहर में राणे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उनकी तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी किए. एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें तटीय रत्नागिरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया.

अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लेने के बाद राणे को संगमेश्वर पुलिस थाने ले जाया गया. ऐसी खबरें थीं कि भाजपा नेता को हाई ब्लड शुगर और शुगर शिकायत थी ऐसे में उनकी जांच के लिए एक डॉक्टर को बुलाया गया. राणे के खिलाफ पुणे और महाड में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं, जबकि नासिक, ठाणे और पुणे में शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस थानों में मामले की सूचना देने के अलावा गुस्साए शिवसैनिकों ने मुंबई में होर्डिंग लगा रखी है.

Related Articles

Back to top button