क्या अभिनेता अनिल कपूर की युवा जीवन का रहस्य – सेक्स?

करण जौहर ने अनिल कपूर से सेलिब्रिटी चैट शो कॉफी विद करण के आगामी एपिसोड में तीन चीजों का उल्लेख करने के लिए कहेंगे जो उन्हें युवा महसूस कराती हैं।

क्या अभिनेता अनिल कपूर की युवा जीवन का रहस्य-सेक्स

 

करण जौहर ने अनिल कपूर से सेलिब्रिटी चैट शो कॉफी विद करण के आगामी एपिसोड में तीन चीजों का उल्लेख करने के लिए कहेंगे जो उन्हें युवा महसूस कराती हैं। जुग जुग जीयो के अभिनेता ने जवाब दिया, “सेक्स, सेक्स, सेक्स,” सह-कलाकार वरुण धवन और निर्देशक अवाक रह गए। क्या वास्तव में सेक्स और उम्र बढ़ने के बीच कोई संबंध है, भले ही अभिनेता ने मजाक में जवाब दिया हो, जब उन्होंने कहा, “यह सब मंचित है,”

 

क्या आप अभी भी काफी युवा हैं? माइकल रोइज़न ने कहा कि साहित्य की समीक्षा के बाद सेक्स के विरोधी प्रभाव वास्तविक हैं। वेबएमडी के अनुसार, रोइज़न ने किताब में लिखा है, “सप्ताह में कम से कम दो बार सेक्स करने से आपकी वास्तविक उम्र 1.6 साल कम हो सकती है, अगर आप सप्ताह में केवल एक बार सेक्स करते हैं।” “जैविक शब्दों में आपकी उम्र का मूल्यांकन, कालानुक्रमिक वर्ष नहीं,” उनके अनुसार वह “वास्तविक आयु” को कैसे परिभाषित करता है।

जनवरी 2008 में कोलकाता में इंडियन साइकियाट्रिक सोसाइटी के 60वें वार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन में बॉम्बे साइकियाट्रिक सोसाइटी सिल्वर जुबली नेशनल अवार्ड जीतने वाले एक अध्ययन के अनुसार, अभी भी एक आंतरिक ड्राइव या यौन तृप्ति की आवश्यकता है, भले ही उम्र बढ़ने से अक्सर व्यक्ति सेक्स लाइफ अधिक चुनौतीपूर्ण। वास्तव में, सर्वेक्षण में पाया गया कि पुरुषों का उच्च अनुपात (83.4%) 50 वर्ष की आयु के बाद भी यौन गतिविधियों में संलग्न रहता है।

 

इंस्टिट्यूट ऑफ़ एंड्रोलॉजी एंड सेक्सुअल हेल्थ (IASH) के संस्थापक डॉ. चिराग भंडारी ने बताया कि नियमित रूप से सेक्स करने से युवा बने रहने में मदद मिल सकती है। “एंडोर्फिन, या खुश रसायन, यौन गतिविधि के बाद उठते हैं। हार्मोन टेस्टोस्टेरोन, जिसे एंटी-एजिंग हार्मोन माना जाता है, नियमित यौन गतिविधि के साथ बढ़ता है। इसलिए, यदि आपके पास पर्याप्त टेस्टोस्टेरोन है, तो आप महसूस कर सकते हैं और सुंदर दिख सकते हैं, जो आपको डॉ. भंडारी के अनुसार, आपको आकार में रखने में मदद करें।

 

Related Articles

Back to top button