अखिलेश यादव ने कहा-नाराज जनता सपा को जितवा सकती है 400 सीट, BJP के पास प्रत्याशी तक नहीं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) आज साइकिल यात्रा (Bicycle rally) का आयोजन कर रही है. इस यात्रा के लिए पार्टी ने नया स्लोगन ‘यूपी का ये जनादेश, आ रहे हैं अखिलेश” दिया है. इस बीच साइकिल यात्रा से पहले लखनऊ (Lucknow) में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें उन्होंने भारतीय हॉकी टीम की ओलिंपिक में ऐतिहासिक जीत पर बहुत-बहुत मुबारकबाद और बधाई दी. इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमने पहले कहा था कि यूपी में 350 सीटें सपा जीतेगी, लेकिन जिस तरह से लोगों में गुस्सा है. लगता है कि जनता समाजवादी पार्टी को 400 सीट जितवा सकती है.

अखिलेश ने कहा कि साइकिल यात्रा के लिए समाजवादी पार्टी का पूरा नेतृत्व कार्यकर्ता आज सड़कों पर है. आज हम समाजवादी पार्टी के संस्थापक हमारे नेता जनेश्वर मिश्र को याद कर रहे हैं. जनेश्वर मिश्र जी से हमने सीखा था कि हक़ के लिए कैसे संघर्ष करना है. हम अपने हकों के लिए संघर्ष करने जा रहे हैं.

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में सरकार जैसे खेल खेल रही है. ऑक्सीजन तक नहीं दे पाए. कोरोना के मिस मैनेजमेंट की वजह से न जाने कितने लोगों की जान चली गई. अखिलेश यादव ने कहा कि जनता में जिस तरह की नाराजगी है, उससे हो सकता है कि समाजवादी पार्टी को जनता 400 सीट जितवा दे. अखिलेश यादव ने कहा कि आज तो स्थिति ऐसी है कि बीजेपी के पास प्रत्याशी कम पड़ेंगे, प्रत्याशी टिकट नहीं मानेंगे.

उन्होंने कहा कि जो पार्टी ये कहती थी कि अपराधियों से दूर रहेंगे, वहीं भारतीय जनता पार्टी अपराधियों के शरण में जा रही हैं. पार्टी में अपराधी शामिल की जा रहे हैं.

अभी मिर्जापुर में मैंने सुना कि बीजेपी नेताओं ने कहा कि पूरा का पूरा मैनिफेस्टो उन्होंने लागू किया है. सच ये है बीजेपी ने अब तक अपना मैनिफेस्टो नहीं खोला है. ये मैनिफेस्टो नहीं बनाते हैं. बीजेपी के लोग मनी फेस्टो बनाते हैं. इनके लिए पॉलिटिक्स बिजनेस है.

अब जैसे-जैसे चुनाव आ रहा है, वैसे-वैसे दलितों, पिछड़ों, मुसलमान भाइयों पर प्यार दिखा रहे हैं. पूरे साढ़े 4 साल को बर्बाद किया. इनके लिए कोई फैसला किया, न कोई काम किया, अन्याय किया, जेल भेजा और आज जब चुनाव करीब आ रहे हैं तो उनके करीब जाना चाहते हैं. बीजेपी का धोखा इन वर्ग ने देखा है.

बीजेपी की काम करने की संस्कृति नहीं रही है. आज भी वही समाजवादियों के काम का उद्घाटन कर रहे हैं. ये जनता को कंफ्यूज करते-करते खुद कंफ्यूज कर रहे हैं, तभी अपराधियों के साथ आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button