हरियाणा: देवीलाल यूनिवर्सिटी में मिला यौन शोषण की एक गुमनाम चिट्ठी

हरियाणा के सिरसा में चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर छात्राओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। 500 छात्राओं की गुमनाम छुट्टी सामने आई है। चिट्ठी मिलते ही पुलिस यूनिवर्सिटी पहुंचे जहां उन्होंने उस प्रोफेसर के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।और सभी छात्राओं और प्रोफेसर से पूछताछ कर रहे हैं।

छानबीन के बाद एसपी दीप्ति गर्ग ने कहा है कि हमने मामले के बारे में यूनिवर्सिटी अगर पूरी छानबीन कर ली है । जल्दी उस गुमनाम चिट्ठी का सच सामने आ जाएगा। चिट्ठी में लगाया आरोप आरोपों में कितनी सच्चाई है या नहीं है इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

मैं दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार आरके बंसल भी इस मामले में मीडिया के सामने आए और उन्होंने अपना बयान दिया बोले -”प्रोफेसर के खिलाफ गुमनाम चिट्ठी हमारे पास गुरुवार शाम को आई है। मैनेजमेंट पुलिस को पूरा सहयोग कर रही है। हमारी एक इंटरनल कंप्लेंट कमेटी भी है, हम उसमें भी इसकी शिकायत भेज रहे हैं। कमेटी आज से ही इसकी जांच शुरू कर देगी। किसी भी संभावना से नकारा नहीं जा सकता।

रजिस्ट्रार ने आगे कहा कि जब तक जांच के नतीजे सामने नहीं आ जाते तब तक कुछ भी कहना पॉसिबल नहीं है। पुलिस ने आज कुछ लड़कियों से भी पूछताछ की है। उसका जो भी रिकॉर्ड है वह पुलिस के पास है।

वहीं गुरुवार को छात्रों ने मेन गेट पर प्रदर्शन चालू कर दिया है। छात्रों ने हाई लेवल जांच की मांग भी की है।

यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसर और संबंधित विभाग की छात्राएं इस बारे में फिलहाल बोलने को तैयार नहीं है। यूनिवर्सिटी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक छात्रों पर मीडिया से बात न करने को लेकर भी मैनेजमेंट का दबाव है।

Related Articles

Back to top button