अमित शाह ने लोकसभा में बताया दिल्ली हिंसा का कारण, कांग्रेस पर साधा निशाना

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में दिल्ली में दंगों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए बताया कि कैसे नागरिकता संशोधन कानून का विरोध, शाहीन बाग, हेट स्पीच ने दिल्ली में दंगे भड़काने का काम किया। बता दें की विपक्ष लोकसभा में सवाल कर रहा था की आखिर अमित शाह तब कहा थे जब दिल्ली में दंगे हो रहे थे।

वहीँ गृह मंत्री ने कहा कि CAA को लेकर अल्पसंख्यकों को गुमराह किया गया और बताया गया कि उनकी नागरिकता चली जाएगी। मैं बताना चाहता हूं कि CAA नागरिकता लेने का नहीं देने का कानून है। पीड़ित लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है, लेकिन अलग-अलग तरीके से काफी चीजें विपक्षी पार्टियों के द्वारा फैलाई गई हैं। लोगों को सीएए के खिलाफ भड़काया गया।

अमित शाह ने कहा कि किस बयान के बाद शाहीन बाग में धरना शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता 14 फरवरी को बयान देते हैं। वो लोगों को घर से बाहर निकलने की बात कहते हैं। कांग्रेस नेता कहते हैं कि अभी नहीं निकलोगे तो कायर कहलाओगे। आर-पार की लड़ाई करो। इस बयान के बाद 16 दिसंबर को शाहीन बाग में धरना शुरू होता है। बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग के इलाके में सीएए के खिलाफ आज भी प्रदर्शन जारी है। यहां पर बैठे लोग सीएए को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button