अमित शाह पहुंचे मेघालय, मावियोंग में किया अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का उद्घाटन

गृह मंत्री अमित शाह मेघालय दौरे पर है. यहाँ उन्होंने अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल का उद्घाटन भी किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा पर मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे हैं. इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

मेघालय में अमित शाह:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वी खासी हिल्स के मावियोंग में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, ‘यह पूर्वोत्तर की सड़क संपर्क में सुधार करेगा और इस क्षेत्र को आर्थिक केंद्र बना देगा। यह उस समय शुरू हो रहा है जब भारत अपनी आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न मनाएगा और मेघालय अपनी स्थापना का 50 वां वर्ष मनाएगा’।

शाह के साथ उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र के संस्कृति और विकास मंत्री जी किशन रेड्डी भी उनके साथ मौजूद रहे। बता दें कि मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने पिछले हफ्ते पूर्वोत्तर क्षेत्र की पार्टियों के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक की थी। शाह की यात्रा उस बैठक के प्रमुख एजेंडे में से एक मानी जा रही है।

Related Articles

Back to top button